Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: पाकिस्‍तान के दूसरे टेस्‍ट के लिए किया अपने स्‍क्‍वाड का एलान, अपनी रणनीति में किया बड़ा बदलाव

पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट शुक्रवार से खेला जाएगा। मेजबान टीम ने निर्णायक टेस्‍ट के लिए अपने स्‍क्‍वाड की घोषणा कर दी है। पता हो कि पाकिस्‍तान को बांग्‍लादेश के हाथों पहले टेस्‍ट में 10 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। शान मसूद के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की टीम सीरीज बराबर करना चाहेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 28 Aug 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान के खिलाड़ी दूसरे टेस्‍ट की तैयारी करते हुए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान ने बांग्‍लादेश के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्‍ट के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा कर दी है। मेजबान टीम ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव करते हुए स्पिनर अबरार अहमद को वापस बुलाया है।

पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा व अंतिम टेस्‍ट रावलपिंडी में खेला जाएगा। मेजबान टीम ने पहला टेस्‍ट 10 विकेट से गंवाया था। पाकिस्‍तान ने पहले टेस्‍ट में पूरा तेज गेंदबाजी आक्रमण आजमाया था, लेकिन इसके बावजूद उसे शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

पाकिस्‍तान ने इस हार से सबक लेते हुए स्पिनर अबरार अहमद को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज आमिर जमाल को दूसरे टेस्‍ट के लिए शामिल किया गया है। पता हो कि पाकिस्‍तान ने पहली बार बांग्‍लादेश के हाथों टेस्‍ट गंवाया है।

यह भी पढ़ें: बिना खेले विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को मिला फायदा, बाबर आजम को हुआ तगड़ा नुकसान, रैंकिंग में गिरे धड़ाम

मेजबान टीम के लिए शर्मनाक बात यह रही कि वो अपनी पहली पारी घोषित करने के बाद मैच हारा। पीसीबी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, ''अबरार अहमद और कामरान गुलाम को पहले टेस्‍ट से पूर्व टेस्‍ट टीम से रिलीज किया गया था और उन्‍होंने बांग्‍लादेश ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच में हिस्‍सा लिया था। अब उनकी टीम में वापसी हो गई है।''

रिलीज में आगे बताया गया, ''शाहीन अफरीदी को पहले टेस्‍ट के बाद स्‍क्‍वाड से रिलीज किया गया था। वह मंगलवार को दोबारा टीम से जुड़े। इस बीच फिटनेस के कारण आमिर जमाल एनसीए में थे, जिन्‍हें दोबारा बुलाया गया है। आमिर का दूसरे टेस्‍ट में हिस्‍सा लेना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा।''

बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए पाकिस्‍तान स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

शान मसूद (कप्‍तान), सउद शकील (उप-कप्‍तान), आमिर जमाल, अबरार अहमद, अब्‍दुल्‍लाह शफीक, बाबर आजम, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्‍मद अली, मोहम्‍मद हुरैरा, मोहम्‍मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अय्यूब, सलमान अली आघा, सरफराज अहमद और शाहीन अफरीदी।

यह भी पढ़ें: 42 साल पुराना रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त, शतक जड़ने वाली रिजवान-सऊद की जोड़ी ने धमाल मचाते हुए बनाया कीर्तिमान