Move to Jagran APP

Pakistan Squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए हसन अली की वापसी, पहली बार गुलाम को मिला मौका

Pakistan Squad इंग्लैंड के खिलाफ बुरी तरह से हारने के बाद अब पाकिस्तान टीम अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके लिए पीसीबी ने टीम का ऐलान कर दिया है। हसन अली की वापसी हुई है।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurPublished: Thu, 22 Dec 2022 09:40 AM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2022 09:40 AM (IST)
Pakistan Squad: हसन अली, तेज गेंदबाज पाकिस्तान (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आइएएनएस: तेज गेंदबाज हसन अली को न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा मध्यक्रम के अनकैप्ड बल्लेबाज कामरान गुलाम को टीम में मौका मिला है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कामरान ने अजहर अली की जगह ली है, जिन्होंने पिछले हफ्ते संन्यास की घोषणा की थी, जबकि हसन ने मोहम्मद अली की जगह ली है, जिन्हें फहीम अशरफ की तरह मौजूदा पाकिस्तान कप में भाग लेने की सलाह दी गई है।

हसन ने इस साल जुलाई में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अपने 21 टेस्ट मैचों में से आखिरी मैच खेला था, लेकिन इंग्लैंड श्रृंखला के लिए बाहर कर दिया गया था। दूसरी ओर, गुलाम ने 44 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47.36 की औसत से 3268 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं।

तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि वह रावलपिंडी टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं। हालांकि, तेज गेंदबाज नसीम शाह, जो कंधे में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान और कराची टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, उन्हें फिट घोषित किया गया है और इस तरह उन्हें टीम में रखा गया है।

दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट अब 26 से 30 दिसंबर तक नेशनल बैंक क्रिकेट एरिना कराची में खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा टेस्ट मुल्तान में तीन से सात जनवरी तक होगा। तीन वनडे अब 10, 12 और 14 जनवरी को कराची में खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र का हिस्सा होंगे। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे आइसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे, जो भारत में 2023 एकदिवसीय विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई निर्धारित करेगा।

पाकिस्तान टेस्ट टीम: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमान अली, सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.