Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs AFG: अफगानिस्तान को 3-0 से पीटकर Pakistan बनी ODI की नई नंबर वन टीम, खत्म की ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत

पाकिस्तान वनडे फॉर्मेट में दुनिया की नई नंबर वन टीम बन गई है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करते हुए एकदिवसीय क्रिकेट की बादशाहत को हासिल कर लिया है। पाकिस्तान ने तीसरे और आखिरी वनडे में अफगानिस्तान को 59 रन से हार का स्वाद चखाया। शादाब खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 27 Aug 2023 08:22 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान वनडे क्रिकेट की नई नंबर वन टीम बन गई है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान वनडे क्रिकेट की नई नंबर वन टीम बन गई है। बाबर आजम एंड कंपनी ने अफगानिस्तान को तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में 59 रन से हराते हुए ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत को खत्म कर दिया है। पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 3-0 से धूल चटाई।

वनडे में पाकिस्तान नंबर वन

अफगानिस्तान को तीसरे वनडे में हराने के साथ ही पाकिस्तान ने वनडे क्रिकेट की बादशाहत को हासिल कर लिया है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान एकदिवसीय फॉर्मेट में दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के सिर से नंबर एक का ताज छीना है। सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले में टीम का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा।

जीत में चमके गेंदबाज

पाकिस्तान के गेंदबाजों का प्रदर्शन तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में बेहद शानदार रहा। शाहीन शाह अफरीदी ने महज 31 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, शादाब खान ने 42 रन देते हुए तीन विकेट चटकाए। वहीं, मोहम्मद नवाज की झोली में भी दो विकेट आए। पाकिस्तान से मिले 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम 209 रन बनाकर ढेर हो गई।

बल्लेबाजी में बाबर-रिजवान ने ठोका अर्धशतक

इससे पहले, बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार प्रदर्शन किया। बाबर ने 60 रन की दमदार पारी खेली, तो रिजवान ने 67 रन का योगदान दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई, जिसके चलते टीम स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 268 रन लगाने में सफल रही। आगा सुल्तान ने भी 31 गेंदों में नाबाद 38 रन कूटे।