Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Team Coach: अब कमजोरी बनेगी ताकत! पाकिस्तान टीम से जुड़े दो पूर्व दिग्गज, मिली अहम जिम्मेदारी

वनडे विश्व कप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान में बदलाव का दौर जारी है। इस बीच PCB ने एक बयान जारी करते हुए लिखा कि 2009 टी20 वर्ल्ड कप और 2012 एशिया कप विजेता टीम के सदस्य और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर उमर गुल और सईद अजमल को क्रमशः तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 21 Nov 2023 02:12 PM (IST)
Hero Image
Pakistan Bowling Coaches: अचानक इन 2 दिग्गजों को बनाया Pakistan का बॉलिंग कोच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pakistan Cricket Team Coach: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सफर लीग स्टेज में ही खत्म हो गया था। पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। अपने खराब प्रदर्शन के चलते लगातार पाकिस्तान टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

बाबर आजम ने जहां तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी, तो वहीं इसके बाद शान मसूद को टेस्ट और शाहीन अफरीदी को टी-20 का कप्तान बनाया गया।

इस कड़ी में हाल ही में पीसीबी (PCB) ने ये जानकारी दी कि पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी अब दो पूर्व खिलाड़ियों को दी गई है। सईद अजम स्पिनर्स के कोच और उमर गुल तेज गेंदबाजों पर ध्यान देंगे।

अचानक इन 2 दिग्गजों को बनाया पाकिस्तान का बॉलिंग कोच

दरअसल, उमर गुल (Umal Gul) और सईद अजमल (Saeed Ajmal) दोनों ही खिलाड़ियों ने पाकिस्तान (Pakistan) के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार क्रिकेट खेला हैं। दोनों गी खिलाड़ियों को पीसीबी ने ये अहम जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दी है।

पेस बॉलिंग कोच उमर गुल पर पेस बॉलिंग की जिम्मेदारी रहेगी। वनडे विश्व कप 2023 में पैस बैटरी के फ्लॉप होने के बाद उन्हें इसे फिर से वापस लाने के लिए खिलाड़ियों को काफी मेहनत करानी होगी।

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid का कार्यकाल हुआ खत्म, अब कौन बनेगा Team India का हेड कोच? 3 नाम रेस में सबसे आगे

PCB ने हाल ही में बयान जारी करते हुए लिखा कि 2009 टी20 वर्ल्ड कप और 2012 एशिया कप विजेता टीम के सदस्य और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर उमर गुल और सईद अजमल को क्रमशः तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

सईद अजमल पर लगा था बैन

बता दें कि कई बार अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की वजह से सईद (Saeed Ajmal) पर बैन लग चुका हैं। हमेशा ही वह अपने एक्शन को लेकर विवादों में रहे हैं। साल 2014 में उन्हें बैन किया गया था। उन्होंने पाकिस्तान के लिए कुल 35 टेस्ट, 113 वनडे और 64 टी-20 मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 का खिताब जीतने के बाद David Warner ने किससे मांगी माफी? वायरल ट्वीट से सामने आई सच्चाई

उमर गुल का ऐसा रहा क्रिकेट करियर

उमर गुल ने पाकिस्तान के लिए साल 2003 में डेब्यू किया था। तब से लेकर साल 2016 तक गुल ने 47 टेस्ट मैचों में 163 विकेट, 130 वनडे में 179 विकेट और 60 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 85 विकेट झटके।