Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स ने नहीं सुधारी फिटनेस तो होगा भारी नुकसान, PCB ने दी कड़ी चेतावनी

PCB ने छह-सात केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को कड़ी चेतावनी जारी की है। जिसमें कहा गया है कि या तो वे अपनी फिटनेस सुधारें वर्ना उनके अनुबंध गंवाने का जोखिम बना रहेगा। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि जिन खिलाड़ियों के पास केंद्रीय और घरेलू अनुबंध हैं उन्हें कहा गया है कि फिटनेस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्हें टीम के विशेषज्ञों द्वारा तय मानदंडों को पूरा करना होगा।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:32 PM (IST)
Hero Image
सवालों के घेरे में रही है टीम की फिटनेस। इमेज- पीसीबी

 पीटीआई, कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने छह-सात केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को कड़ी चेतावनी जारी की है। जिसमें उन्हें कहा गया है कि या तो वे अपनी फिटनेस सुधारें, वर्ना उनके अनुबंध गंवाने का जोखिम बना रहेगा।

पाकिस्तान टीम के फिटनेस ट्रेनर और फिजियो सोमवार को लाहौर में एक और फिटनेस जांच करेंगे क्योंकि कुछ खिलाड़ी इस महीने की शुरू में फिटनेस संबंधित जरूरी मानदंडों को पूरा नहीं कर पाए थे।

फिटनेस से कोई समझौता नहीं

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि जिन खिलाड़ियों के पास केंद्रीय और घरेलू अनुबंध हैं, उन्हें स्पष्ट शब्दों में कहा गया है कि फिटनेस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा और उन्हें टीम के फिटनेस विशेषज्ञों द्वारा तय मानदंडों को पूरा करना होगा। दो विदेशी मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी और गैरी क‌र्स्टन ने पीसीबी अध्यक्ष से कहा था कि फिटनेस के संबंध में किसी भी खिलाड़ी से कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान क्रिकेट के और कितने खराब दिन आएंगे? अब सामने आई एक और मुसीबत

टीम की होती है आलोचना

पाकिस्तान टीम को अन्य अंतरराष्ट्रीय टीमों की तुलना में अपने फिटनेस मानकों के लिए अक्सर आलोचना का सामना करना पड़ा है। पिछले साल भारत में विश्व कप के बाद टीम निदेशक मुहम्मद हफीज और पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने खुलासा किया कि पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर और कप्तान बाबर आजम ने ट्रेनर को निर्देश दिया था कि खिलाड़ियों पर फिटनेस को लेकर दबाव न डालें, जिससे उन्हें प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने का मौका मिले।

ये भी पढ़ें: Cricket News: 'पाकिस्तान दोस्ती-यारी ग्रुप का नया हेड Gary Kirsten...', पूर्व क्रिकेटर ने एक बार फिर उगला जहर; PCB को जमकर लगाई लताड़