Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup: BAN के खिलाफ Pakistan ने इन ग्यारह खिलाड़ियों पर चला दांव, एक बदलाव के साथ उतरेगी बाबर एंड कंपनी

एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले सुपर-4 राउंड के पहले मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। भारत के खिलाफ आखिरी मैच में टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद नवाज की जगह पर फहीम अशरफ को अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। हालांकि इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 06 Sep 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश से भिड़ने के लिए पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क PAK vs BAN Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले सुपर-4 राउंड के पहले मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। भारत के खिलाफ आखिरी मैच में टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद नवाज की जगह पर फहीम अशरफ को अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। हालांकि, इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पाकिस्तान ने किया प्लेइंग इलेवन का एलान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। कप्तान बाबर आजम ने टीम से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है और सिर्फ एक बदलाव किया है। बल्लेबाजी में फखर जमान और इमाम उल हक एकबार फिर पाकिस्तान टीम की पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे। वहीं, नंबर तीन की पोजीशन की जिम्मेदारी कप्तान बाबर आजम के कंधों पर होगी। मिडिल ऑर्डर में मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान और इफ्तिखार अहमद रंग जमाते हुए नजर आएंगे।

गेंदबाजों ने जमाया था रंग

भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा था। शाहीन अफरीदी ने चार बड़े विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, नसीम शाह और हैरिस रऊफ ने भी अपनी रफ्तार के दम पर जमकर कहर बरपाया था। यही वजह है कि पाकिस्तान टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में अपने पेस अटैक में कोई बदलाव नहीं किया है।

नेपाल को चटाई थी धूल

एशिया कप 2023 में अब तक पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। नेपाल के खिलाफ खेले गए टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में बाबर आजम एंड कंपनी ने 238 रन से जीत दर्ज की थी। बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने 151 रन की यादगार पारी खेली थी। वहीं, इफ्तिखार अहमद ने भी अपने वनडे करियर का पहला शतक जमाया था। गेंदबाजी में नेपाल के खिलाफ शादाब खान ने कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके थे।

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग 11

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हैरिस रऊफ।