Move to Jagran APP

ICC ने ठुकराई पाकिस्तान की गुजारिश, पड़ोसी मुल्‍क केवल 5 मैदानों पर खेलेगा अपने सभी मैच, देखें फुल शेड्यूल

Pakistan Schedule for World Cup 2023 पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज 6 अक्टूबर को करेगी। बाबर आजम एंड कंपनी अपने सभी मुकाबले कुल मिलाकर पांच शहरों में खेलेगी। आईसीसी ने पीसीबी की गुजारिश के बावजूद पाकिस्तान का अफगानिस्तान के खिलाफ मैच चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में भी रखा है। भारत से पाकिस्तान की भिड़ंत नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 27 Jun 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
ICC World Cup 2023 Pakistan Schedule- Pic Credit- Twitter
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है। भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला इस बार 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस जोरदार मैच की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम करेगा। हालांकि, आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा की गई गुजारिश को ठुकरा दिया है। पाकिस्तान टीम विश्व कप में अपने सभी 9 लीग मैच सिर्फ पांच शहरों में खेलेगी। आइए आपको विस्तार से बताते हैं कब और किसी मैदान पर खेले जाएंगे पड़ोसी मुल्क के मुकाबले।

6 अक्टूबर को पहला मैच

पाकिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 6 अक्टूबर को करेगी। टीम की पहले मैच में क्वालिफायर 1 टीम के साथ भिड़ंत देखने को मिलेगी। यह मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा।

12 अक्टूबर को दूसरा मैच

टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान क्वालिफायर 2 टीम के साथ 12 अक्टूबर को मैच खेलेगी। यह मुकाबला भी हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

15 अक्टूबर को महामुकाबला

15 अक्टूबर को पाकिस्तान की टक्कर भारत के साथ होगी। दोनों टीम के बीच यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चाहत थी कि उनके लीग स्टेज के मुकाबले अहमदाबाद में ना खेले जाएं और नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में टीम तभी उतरे जब वर्ल्ड कप का कोई नॉकआउट मैच हो।

20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया होगी सामने

20 अक्टूबर को पाकिस्तान की टीम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। चिन्नास्वामी में जमकर रन बरसते हैं, ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक हो सकता है।

अफगानिस्तान से चेन्नई में ही भिड़ंत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से गुजारिश की थी कि अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच चेन्नई की जगह किसी और वेन्यू पर शिफ्ट कर दिया जाए। हालांकि, आईसीसी ने पीसीबी की इस रिक्वेस्ट को ठुकराते हुए टीम का मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई के एम चिदंबरम में ही रखा है, जो 23 अक्टूबर को खेला जाएगा।

27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका से भिड़ंत

पाकिस्तान की टीम 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। यह मुकाबला भी चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा। यानी चेन्नई में पड़ोसी मुल्क को दो बड़े मैच खेलने होंगे।

कोलकाता में बांग्लादेश से टक्कर

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर पाकिस्तान की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ होगी। टूर्नामेंट में अपना सातवां मैच बाबर आजम एंड कंपनी 31 अक्टूबर को खेलेगी।

न्यूजीलैंड से 4 नवंबर को भिड़ंत

पाकिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के अपने आठवें मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला

पाकिस्तान लीग स्टेज का अपना आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। दोनों टीम के बीच इस मुकाबले की मेजबानी कोलकाता का ईडन गार्डन्स मैदान करेगा।