Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान खिलाड़ियों को लेकर फैली अफवाह, PCB ने तय किया आगे का प्लान, उठाएगा ये बड़ा कदम, जानिए क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान न्यूयार्क में अपने ग्रुप लीग चरण मैच में भारत और अमेरिका से हारकर बाहर हो गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में करीब 34 खिलाड़ियों सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों के अलावा टीम होटल में 26 से 28 पारिवारिक सदस्य भी मौजूद थे। इन सदस्यों में पत्नियां बच्चे माता-पिता और यहां तक कि भाई बहन भी शामिल थे।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 21 Jun 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन काफी खराब रहा है

 पीटीआई, लाहौर: पाकिस्तान के अमेरिका में टी-20 विश्व कप अभियान के लिए खिलाड़ियों के विरुद्ध नाराजगी भरी प्रतिक्रियाएं शुरू हो गई हैं, जिनकी अपने परिवार को साथ में ले जाने के लिए आलोचना की जा रही है और विवादों में घिरा क्रिकेट बोर्ड इन 'अपुष्ट दावों और खबरों' से निपटने के लिए एक नए मानहानि नियम का इस्तेमाल करने पर विचार कर रहा है।

पाकिस्तान न्यूयार्क में अपने ग्रुप लीग चरण मैच में भारत और अमेरिका से हारकर बाहर हो गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में करीब 34 खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों के अलावा टीम होटल में 26 से 28 पारिवारिक सदस्य भी मौजूद थे। इन सदस्यों में पत्नियां, बच्चे, माता-पिता और यहां तक कि भाई बहन भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: टीम इंडिया का काल बनेंगे बांग्लादेश के ये खिलाड़ी! रोहित-राहुल को ढूंढ़नी होगी काट

बाबर, रऊफ का आ रहा है नाम

रिपोर्ट के अनुसार बाबर आजम, हारिस रऊफ, शादाब खान, फखर जमां और मोहम्मद आमिर उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिनके परिवार के सदस्य उनके साथ अमेरिका गए थे। बाबर शादीशुदा नहीं हैं, जिससे टीम होटल में उनके माता-पिता और भाई रूके हुए थे। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, 'परिवार को ले जाने से जो अतिरिक्त खर्चा हुआ, उसका भुगतान निश्चित रूप से खिलाड़ियों द्वारा किया गया लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ होने से खिलाड़ियों के फोकस पर असर पड़ता है।'

60 कमरे हुए थे बुक

एक रिपोर्ट में कहा गया, 'टीम जहां रुकी थी, वहां टीम के साथ यात्रा कर रहे अन्य लोगों को ठहराने के लिए करीब 60 कमरे बुक किए गए थे। वहां पारिवारिक माहौल था, जिसमें कुछ खिलाड़ियों के लिए 'टेक अवे डिनर' और बाहर जाना सामान्य था।' पूर्व टेस्ट विकेटकीपर अतीक उज जमां ने कहा कि वह समझ सकते हैं कि खिलाड़ियों को 'लो प्रोफाइल' या द्विपक्षीय दौरों पर अपने साथ परिवार की आवश्यकता होती है। लेकिन विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इसकी अनुमति नहीं देनी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN T20 WC Head To Head: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड देखना जरूरी है, आकड़ों से समझिए क्या है कहानी