Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये किस युद्ध की तैयारी कर रही पाकिस्तान टीम! किसी ने पकड़ी बंदूक तो किसी ने उठाया पत्थर; वायरल वीडियो पर फैंस ने लिए मजे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए हर हथकंडे अपना रही है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद खिलाड़ियों की फिटनेस पर उठे सवाल पर पीसीबी ने प्लेयर्स को फिट रखने का अनोखा तरीका निकाला है। बाबर अजाम की नेतृत्व वाली टीम को सैनिक कैंप में भेज दिया है। यहां खिलाड़ी गैर-पारंपरिक तरीकों से फिट होने की ट्रेनिंग कर रहे हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Apr 2024 07:44 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान टीम की अनोखी ट्रेनिंग का वीडियो वायरल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अनोखे तरीके से तैयारी करने में जुटी हुई है। पूरी टीम को पीसीबी ने पाकिस्तान सेना के साथ ट्रेनिंग कैंप में भेज दिया है, जहां वे गैर-पारंपरिक तरीकों से फिट होने के लिए ट्रेनिंग में जुटे हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले राष्ट्रीय टीम को प्रशिक्षण देने के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम वर्तमान में काकुल में आर्मी स्कूल ऑफ फिजिकल ट्रेनिंग में प्रशिक्षण के दौरान अपनी फिटनेस पर ध्यान में जुटी हुई है।

Pakistan isn't even hiding it anymore. pic.twitter.com/R8BqOD9bgC— Johns (@JohnyBravo183) April 6, 2024

खिलाड़ियों की फिटनेस पर उठे थे सवाल

वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टीम के फिटनेस मानकों के बारे में शिकायतें उठाए जाने के बाद पाकिस्तान टीम को कठिन प्रशिक्षण सत्र से गुजरना पड़ रहा है। पाकिस्तानी टीम का परीक्षण विभिन्न प्रकार के पारंपरिक अभ्यासों के माध्यम से किया जा रहा है, जिन्हें सेना समय-समय पर पूरा करती है। सोशल मीडिया पर इस ट्रेनिग के कई वीडियो वायरल हुए हैं।

सैनिक कैंप में दी जा रही ट्रेनिंग

पाकिस्तानी खिलाड़ी जिस तरह से ट्रेनिंग ले रहे हैं, उससे ऐसा लग रहा है कि खिलाड़ियों को किसी जंग की तैयारी कराई जा रही है। लोग भी पाक खिलाड़ियों के इस खास ट्रेनिंग को देखकर खूब मजे ले रहे हैं। वायरल वीडियो में पाकिस्तानी खिलाड़ी कभी स्नाइपर राइफल के साथ निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Pakistan Cricketer Car Accident: पाकिस्तान की दो खिलाड़ियों का हुआ कार एक्सीडेंट, PCB ने बताया कैसा है हाल

ट्रेनिंग का वायरल हुआ है वीडियो 

कभी कमांडो की तरह वो रस्सी के सहारे चढ़ते और उतरे हुए दिखाई दे रहे हैं। कभी भारी भरकम पत्थर लेकर पहाड़ पर चाढ़ाई करते हुए देखे जा रहे हैं। साथ ही साथ वह सैनिकों की तरह अपने कंधों पर साथियों को उठाकर दौड़ते हुए नजर आए। 

यह भी पढे़ं- 'मेरा बेटा भी अगर खुदा न खास्ता...' Ramiz Raja ने Mohammad Amir के इस फैसले की कर दी आलोचना