Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC: नामीबिया के ड्रैसिंग रूम में क्यों गए पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी, ये है कारण

ICC T20 World Cup 2021 में नामीबिया को हराकर पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। नामीबिया की टीम ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन टीम हार गई और इस हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी नामीबिया के ड्रैसिंग रूम में गए।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Wed, 03 Nov 2021 10:41 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के खिलाड़ी नामीबिया के ड्रैसिंग रूम में गए (फोटो पीसीबी)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान और इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन असाधारण रहा है। पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल के लिए मंगलवार को क्वालीफाई कर लिया और इंग्लैंड की टीम भी जल्द क्वालीफाई कर जाएगी। मंगलवार को पाकिस्तान की टीम ने नामीबिया को हराकर सुपर 12 का अपना चौथा मैच जीता और 8 अंकों के साथ टीम ने प्लेआफ में जगह बना ली। हैरान करने वाली बात ये रही कि नामीबिया को हराने के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी उनके ड्रैसिंग रूम में पहुंचे और उनके साथ बात की। ये क्रिकेट के लिहाज से अच्छा पल क्रिकेट बिरादरी के लिए था।

दरअसल, नामीबिया को पाकिस्तान की टीम ने 45 रन से हराया और सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में नामीबिया ने अच्छा खेला, लेकिन टीम जीत की लाइन को क्रास करने से काफी दूर रह गई। नामीबिया ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को आधी पारी तक बांधकर रखा था, लेकिन टीम को विकेट नहीं मिले थे। ऐसे में पाकिस्तान की टीम ने आखिरी के कुछ ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया के सामने बड़ा स्कोर रखा था। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 189 रन बनाए, जिसके जवाब में नामीबिया की टीम 144 रन ही बना सकी।

भले ही नामीबिया को 45 रन से हार मिली, लेकिन टीम ने जीत के लिए अच्छा प्रयास किया। इसी प्रयास की सराहना पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने उनके ड्रैसिंग रूम में जाकर की। मैच के बाद पाकिस्तान टीम के कई खिलाड़ी नामीबिया की टीम के ड्रैसिंग रूम में पहुंचे और उनसे बात की और उनको गले लगाया। पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाद शाहीन अफरीदी, दिग्गज आलराउंडर मोहम्मद हफीज के अलावा पाकिस्तान टीम के एक अधिकारी ने नामीबिया के खिलाड़ियों को सुपर 12 में आने के लिए और अच्छा क्रिकेट खेलने के लिए बधाई दी, जिसका वीडियो पीसीबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।