Move to Jagran APP

Fatima Sana Father Death: पाकिस्तानी कप्तान पर टूटा दुखों का पहाड़, महिला टी20 वर्ल्ड कप बीच में छोड़ लौटीं वतन

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान फातिमा सना पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। गुरुवार को फातिमा सना के पिता का निधन हो गया। इसके चलते वह वापसी कराची लौट गई हैं। फातिमा महिला टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए यूएई में थीं। खबर मिलते ही वह वापस घर लौट गईं। अब महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की कमान मुनीबा संभाल सकती हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
फातिमा सना के पिता का निधन। फ्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की तस्वीर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के लिए दुखद खबर सामने आई है। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान फातिमा सना के पिता का निधन हो गया है। इसके चलते उन्हें बीच टूर्नामेंट से वापस घर लौटना पड़ा है। पाकिस्तान के बचे हुए मैच में मुनीबा टीम की कप्तानी कर सकती हैं।

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान फातिमा के पिता का गुरुवार को कराची में निधन हो गया। पिता के अचानक निधन के कारण फातिमा सना टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़कर वापस अपने देश लौट गई हैं। टीम पूर्व कप्तान निदा डार ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। उन्हें अपने संदेश में दुख जाते हुए कहा कि पूरी टीम इस दुख की घड़ी में आपके साथ खड़ी है।

महिला टी20 वर्ल्ड कप की हैं सबसे युवा कप्तान

गौरतलब हो कि फातिमा सना पहली बार महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की बागडोर संभाल रही हैं। फातिमा सना इस टी20 वर्ल्ड कप की सभी 10 टीमों में सबसे युवा कप्तान भी हैं। इनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने पहले मैच में श्रीलंका को हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया था।

ग्रुप-ए में तीसरे स्थान पर है पाकिस्तान

बता दें क महिला टी20 वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो ग्रुप-ए में पाकिस्तान 2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। इस ग्रुप में पाकिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ है। पाकिस्तान का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। इसके बाद उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। दोनों ही मैच पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाले हैं।

— Sidra Amin (@SidraAmin31) October 10, 2024

ऐसा है फातिमा का क्रिकेट करियर

अगर बात करें फातिमा सना की तो इस 22 साल की युवा क्रिकेटर ने अब तक 41 वनडे और 45 टी20 इंटरनेशल मैच खेले हैं। फातिमा ने वनडे में 482 रन और टी20I में 359 रन बनाए हैं। वह मीडियम पेसर भी हैं। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने वनडे में 51 तो टी20I में 35 विकेट लिए हैं।

यह भी पढे़ं- IND W vs PAK W: भारतीय टीम ने सेमीफाइनल की उम्‍मीदों को रखा जिंदा, पाकिस्‍तान को 6 विकेट से रौंदा

यह भी पढे़ं- IND vs PAK W: Richa ने विकेट के पीछे दिखाई चीते जैसी फुर्ती, 0.44 सेकंड रिएक्शन टाइम में लपका अविश्वसनीय कैच