Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान को मिला Lasith Malinga! युवा तेज गेंदबाज ने इंग्लिश टी20 ब्‍लास्‍ट में किया धमाका, देखें वीडियो

Zaman Khan reminded of Lasith Malinga पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज जमान खान ने फैंस को लसिथ मलिंगा की याद दिला दी। वाइटलिटी टी20 ब्‍लास्‍ट में वोरसेस्‍टरशायर और डर्बीशायर के बीच मैच के दौरान जमान खान ने अपने गेंदबाजी एक्‍शन से काफी प्रभावित किया। डर्बीशायर के लिए खेलते हुए जमान खान ने जैक हेन्‍स को शानदार यॉर्कर पर बोल्‍ड किया था।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 05 Jul 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
Zaman Khan reminded of Lasith Malinga- Pic Credit- Twitter

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को महानतम सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। मलिंगा अकेले दम पर पूरे बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने का दमखम रखते थे। मलिंगा अपनी रफ्तार के साथ-साथ स्लिंगिंग एक्शन के लिए भी खासा मशहूर थे और उनका सामना करना बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर साबित होता था। ऐसे ही एक्शन वाला खूंखार तेज गेंदबाज पाकिस्तान के हाथ लगा है, जिसने अपनी गेंदबाजी से टी-20 ब्लास्ट में सनसनी फैला दी है।

पाकिस्तान को मिला मलिंगा

इंग्लैंड की धरती पर खेले जा रहे विटैलिटी टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में जमान खान ने कहर बरपा रखा है। वार्विकशायर और डर्बीशायर के बीच खेले गए मुकाबले में जमान ने अपने एक्शन और रफ्तार से विपक्षी बल्लेबाज के होश उड़ा दिए। जमान की बेहतरीन यॉर्कर का वीडियो विटैलिटी टी-20 ब्लास्ट ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो में बल्लेबाज जैक हेन्स जमान की रफ्तार के आगे चारों खाने चित होते हुए दिखाई दे रहे हैं।

रफ्तार के आगे बेबस बल्लेबाज

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में जमान खान के हाथ से बेहतरीन यॉर्कर निकलती है, जिसका हेन्स को पता तक नहीं लगता है, जब तक हेन्स बॉल को खेलने के लिए बल्ला नीचे लेकर आते हैं, उतने में गेंद उनका स्टंप ले उड़ती है। जमान की इस गेंद की रफ्तार का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बैटर के तीनों ही स्टंप हवा में गुलाटी लगाकर बिखर जाते हैं।

जमान का लाजवाब स्पेल

जमान खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस मैच में अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 29 रन खर्च किए। किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ जमान ने दो बड़े विकेट भी अपने नाम किए। हालांकि, उनकी शानदार गेंदबाजी के बावजूद डर्बीशायर की टीम इस मैच में जीत दर्ज करने में नाकाम रही।