Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बॉक्सिंग-डे टेस्ट में PAK गेंदबाजों के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, एक पारी मे लुटाए सबसे ज्यादा रन, लाबुशेन ने मचाया धमाल

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस गंवाते हुए पहले बल्लेबाजी करके 318 रन बनाए। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पार समाप्त होते ही पाकिस्तान गेंदबाजों के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन दिए। लाबुशेन ने 155 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन दिए। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Highest extra run by team bowlers: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस गंवाते हुए पहले बल्लेबाजी करके 318 रन बनाए। पहले दिन का खेल बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी-

इस बीच ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 187 रन पर 3 विकेट था। ऐसे में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजा था। इसके साथ ही दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पार समाप्त होते ही पाकिस्तान गेंदबाजों के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

पाक गेंदबाजों का लापरवाह प्रदर्शन-

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन में काफी लापरवाही बरती है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। लाबुशेन ने 155 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली। इस पारी के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन दिए।

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: बारिश के कारण पूरे दिन का खेल नहीं हो सका, ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी स्थिति की मजबूत

दूसरे सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन लेने वाले बल्लेबाज-

पाकिस्तान के गेंदबाजों के एक्स्ट्रा रन की बदौलत लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया की  पारी दूसरे सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन पाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पाकिस्तान ने पहली पारी में कुल 52 रन एक्स्ट्रा दिए। एक्स्ट्रा रन में 15 वाइड, 20 बाई रन और 15 लेग बाई में दिए। यह मेलबर्न में एक पारी में किसी टीम द्वारा दिए गए सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन थे।

दूसरे दिन का खेल-

बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 318 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान की ओर से आमेर जमाल के नाम 3 विकेट रहे। पहली पारी में पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों ने विकेट अपने नाम किए। शाहीन शाह अफरीदी, मीर हमजा और हसन अली ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा स्पिनर सलमान आगा को भी एक विकेट मिला। 

ये भी पढ़ें:- बीच मैच बल्लेबाजी और गेंदबाजी छोड़ ये क्या करने लगे लाबुशेन और हसन अली, रोके नहीं रुक रही हंसी, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो