Move to Jagran APP

PAK vs ENG: बाबर आजम-शाहीन अफरीदी समेत 4 की पाकिस्तान से छुट्टी, दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम घोषित

पीसीबी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा कर दी है। चार खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है। इसमें बाबर आजम नसीम शाह सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं। पीसीबी ने बयान में कहा कि इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इनकी जगह हसीबुल्लाह मेहरान मुमताज कामरान गुलाम को शामिल किया गया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम की पाकिस्तान टेस्ट टीम से हुई छुट्टी। फोटो- x

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम से बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के साथ दो अन्य खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है। इसके पीछे पीसीबी ने बताया है कि उन्हें आराम दिया गया है। दूसरा टेस्ट 15 और आखिरी टेस्ट मैच 24 अक्टूबर को मुल्तान और रावलपिंडी में खेले जाएंगे।

पीसीबी ने टीम घोषित करते हुए एक बयान में कहा कि प्रमुख खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए और 2024-25 के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र में पाकिस्तान के भविष्य के कार्यों को देखते हुए, चयनकर्ताओं ने बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आराम देने का फैसला किया है। अबरार अहमद (जो डेंगू बुखार से उबर रहे हैं) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल

इन चार खिलाड़ियों की जगह हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम (सभी अनकैप्ड), तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को शामिल किया गया है। नोमान अली और जाहिद महमूद, जो शुरू में पहले टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन बाद में उन्हें रिलीज कर दिया गया था, उन्हें भी 16 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है।

चयनकर्ता ने बताई टीम से बाहर करने की वजह

मेंस राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्य अकीब जावेद ने कहा, इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन करना चयनकर्ताओं के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम रहा है। हमें खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म, सीरीज में वापसी की जल्दी और पाकिस्तान के 2024-25 के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम पर सावधानीपूर्वक विचार करना पड़ा है। इन कारकों को ध्यान में रखते हुए और पाकिस्तान क्रिकेट के साथ-साथ खिलाड़ियों के हित में, हमने बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आराम देने का फैसला किया है।

इस बीच, एसीसी पुरुष टी20 इमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान शाहीन्स टीम का हिस्सा रहे हसीबुल्लाह और मेहरान मुमताज की जगह माज सदाकत और रोहेल नजीर को शामिल किया गया है। यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से ओमान में खेला जाएगा।

दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान टीम

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद।

यह भी पढे़ं- पाकिस्तान क्रिकेट में होने वाले हैं बहुत बड़े बदलाव, मुल्तान में मिली शर्मनाक हार के बात एक्शन में आए PCB चीफ, बुलाई इमरजेंसी बैठक

यह भी पढे़ं- PAK vs ENG: बाबर आजम का पाकिस्तान टीम से बाहर जाना तय, सेलेक्टर्स ने कर ली तैयारी