Move to Jagran APP

USA vs IRE: बारिश ने फेरा पाकिस्तान के अरमानों पर पानी, नहीं मिला सुपर-8 का टिकट, अमेरिका की हुई एंट्री

फ्लोरिडा में लगातार बारिश हो रही है। पिच गीली होने के कारण टॉस में देरी हुई। भारतीय समयानुसार टॉस 730 बजे होना था। इसके बाद अंपायर्स ने रात 8 बजे मैदान का इंस्‍पेक्‍शन किया। इस दौरान फैसला लिया गया कि अगल निरीक्षण रात 9 बजे होगा। लेकिन लगातार बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा जिससे पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फिर गया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Fri, 14 Jun 2024 11:15 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2024 11:15 PM (IST)
पाकिस्तान की टीम सुपर-8 से बाहर हो गई है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 30वां मैच बारिश में धुल गया है। फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में यह मुकाबला अमेरिका और आयरलैंड के बीच खेला जाना था। अब दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया गया है। इसके साथ ही मेजबान अमेरिका टीम सुपर 8 में पहुंच गई है। दूसरी ओर पाकिस्‍तान का सुपर 8 में पहुंचने का सपना टूट गया है। पाकिस्‍तान को अगर सुपर 8 में जगह पक्‍की करनी थी तो अमेरिका के लिए आज का मैच हारना जरूरी था।

फ्लोरिडा में लगातार बारिश हो रही है। पिच गीली होने के कारण टॉस में देरी हुई। भारतीय समयानुसार टॉस 7:30 बजे होना था। इसके बाद अंपायर्स ने रात 8 बजे मैदान का इंस्‍पेक्‍शन किया। इस दौरान फैसला लिया गया कि अगला निरीक्षण रात 9 बजे होगा। इसी दौरान फ्लोरिडा में फिर से बादल छा गए। 9 बजे अंपायर मैदान पर पहुंचे और उन्‍होंने निर्णय लिया कि अगला इंस्‍पेक्‍शन रात 10 बजे किया जाएगा। लेकिन इसके बाद भी खेलने लायक स्थिति नहीं बनी और मैच को रद्द करने का फैसला किया गया। 

ऐसे मिला सुपर-8 का टिकट

टूर्नामेंट में अमेरिका ने 4 मैच खेले हैं और 2 में जीत दर्ज की है। 1 में टीम को हार मिली और 1 बेनतीजा रहा। USA के 5 अंक हैं। दूसरी ओर आयरलैंड ने अब तक 3 मैच खेले हैं और उन्‍हें जीत का मुंह देखने को नहीं मिला है। आयरलैंड का 1 अंक है। अपने आखिरी ग्रुप मैच में आयरलैंड की टक्‍कर पाकिस्‍तान से होगी। यह मैच 16 जून को खेला जाएगा। पाकिस्तान के तीन मैचों में एक जीत और दो हार के बाद दो अंक हैं। उसने अपना आखिरी मैच आयरलैं से खेलना है और इस मैच में पाकिस्तान को जीत मिलती भी है तो वह अमेरिका के पांच अंक के बराबर नहीं पहुंच पाएगा। इसी कारण पाकिस्तान का अगले दौर में जाने का सपना टूट गया। 

भारत ने 12 जून को अमेरिका को हराकर पहले ही सुपर-8 का टिकट कटा लिया था। अब अमेरिका इस ग्रुप से सुपर-8 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है। पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है। टी20 वर्ल्ड कप-2022 में पाकिस्तान की टीम उपविजेता थी। 

अमेरिका से मिली हार

पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप की दावेदारों में एक थी लेकिन पहले ही मैच में इस टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। अमेरिका ने पाकिस्तान को पहले मैच में सुपर ओवर में मात दी और एक बड़ा उलटफेर कर दिया। फिर दूसरे मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों हार मिली। यहीं से सारा समीकरण बिगड़ गया। कनाडा को किसी तरह पाकिस्तान ने हरा दिया। उसकी नजरें आज के मैच पर थीं क्योंकि अगर आज अमेरिका हार जाता और पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीता जाता तो पाकिस्तान की टीम सुपर-8 में जा सकती थी लेकिन पाकिस्तान का ये सपना सच नहीं हो सका। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.