Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं कोहली को आसानी से आउट कर सकता था', पूर्व पाक तेज गेंदबाज ने Kohli-Babar के बीच तुलना पर दिया बड़ा बयान

Naved ul Hasan on Kohli vs Babar यूट्यूब पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज नादिर अली पॉडकास्ट पर नावेद ने बात करते हुए कहा कि बाबर तकनीकी रूप से उनसे अधिक मजबूत है और यही कारण है कि उन्हें कम विफलताएं मिलती हैं। उन्होंने कहा कि बाबर तकनीकी रूप से अधिक मजबूत है लेकिन कोहली के पास बाबर से अधिक शॉट्स हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 18 Jul 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
babar above kohli Babar vs Kohli. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Babar above kohli Babar vs Kohli: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज शानदार कवर ड्राइव खेलते हैं। बाबर आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। ऐसे में अपनी बल्लेबाजी के दम पर जाने जाने वाले बाबर की भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली से अक्सर तुलना की जाती है।

बाबर को बताया श्रेष्ठ-

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज नावेद-उल-हसन (Naved ul Hasan) ने बाबर को कोहली (Babar vs Kohli) से अधिक सर्वश्रेष्ठ बताया और उनके चयन को सही ठहराया है। नावेद ने कहा कि “जब भी हम बाबर आजम या विराट कोहली (Virat kohli) की तुलना करते हैं, तो मैं हमेशा कहता हूं कि बाबर तकनीकी रूप से उनसे अधिक मजबूत है और यही कारण है कि उन्हें कम विफलताएं मिलती हैं।

कोहली के पास अधिक शॉर्ट्स-

कोहली ने हाल ही में एक या डेढ़ साल तक संघर्ष किया क्योंकि वह निचले स्तर के खिलाड़ी हैं और जब ये खिलाड़ी विफल होते हैं तो यह लंबे समय तक चलता है। यूट्यूब पर नादिर अली पॉडकास्ट पर नावेद ने बात करते हुए कहा कि बाबर तकनीकी रूप से अधिक मजबूत है, लेकिन कोहली के पास बाबर से अधिक शॉट्स हैं।

भारत में बल्लेबाजी के लिए बेहतर पिच-

हालांकि, बाबर अपने सीमित शॉट्स का अच्छा उपयोग करता है। उन्होंने कहा कि कोहली के पास बाबर की तुलना में अधिक शॉट्स होने का कारण यह है कि भारत की अधिकतम पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार हैं। वह आईपीएल में खेलते हैं, जहां उन्हें विश्व स्तरीय गेंदबाजों का सामना करने को मिलता है।

कोहली को आउट करना आसान-

नावेद ने कहा कि इन दोनों में से कोहली को आउट करना आसान होगा। अगर मैं अपनी पुरानी लय में होता तो इन दोनों में से मैं कोहली को आसानी से आउट कर सकता था। मेरे पास अच्छी आउटस्विंग थी, इसलिए मैं उसे स्लिप या विकेटकीपर के पास कैच करा देता। कोहली वनडे रैंकिंग में आठवें स्थान पर हैं।