Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान क्रिकेट में मचा हड़कंप, बगावत पर उतारू हुए खिलाड़ी; सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने की कर रहे प्लानिंग

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। कप्तान कोच के इस्तीफे के बाद अब टीम के प्लेयर्स बगावत पर उतर आए हैं। कुछ शीर्ष क्रिकेटर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ अपने केंद्रीय अनुबंध को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं क्योंकि कुछ खिलाडि़यों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने के लिए एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) देने से इन्कार कर दिया गया था।

By Agency Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 23 Jan 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

लाहौर, प्रेट्र। कुछ शीर्ष क्रिकेटर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ अपने केंद्रीय अनुबंध को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि कुछ खिलाडि़यों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने के लिए एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) देने से इन्कार कर दिया गया था। टीम प्रबंधन के सूत्रों के अनुसार अधिकतर केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं से मुक्त होने के बावजूद उन्हें विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देने के कारण बोर्ड से नाराज हैं।

केंद्रीय अनुबंध खत्म करना चाहते हैं खिलाड़ी

सूत्र ने कहा, 'मामला तूल पकड़ चुका है क्योंकि हाल ही में बोर्ड ने जमान खान, फखर जमां, मोहम्मद हारिस (सभी केंद्रीय अनुबंधित) सहित कुछ खिलाडि़यों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए एनओसी देने से इस आधार पर इन्कार कर दिया था कि वे पहले ही पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के अलावा दो लीग खेल चुके हैं। लेकिन जो खिलाड़ी केंद्रीय अनुबंधित नहीं हैं उनके लिए ऐसी कोई बाध्यता नहीं है जब तक कि राष्ट्रीय टीम में उनकी जरूरत नहीं हो।'

अधिकांश अनुबंधित खिलाडि़यों का मानना है कि जब एनओसी जारी करने की बात आती है तो बोर्ड दोहरी नीति अपना रहा है।