Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN 1st Test: बांग्लादेश पर भारी पड़ सकता है पाकिस्तान का ‘पेस बॉलिंग अटैक’, प्लेइंग-11 से हो गया साफ

Pakistan Playing 11 for 1st Test Against Bangladesh पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 21 अगस्त से होना है। इस टेस्ट सीरीज की मेजबानी पाकिस्तान के पास है जिसके लिए पीसीबी ने पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है। 28 साल में पहली बार पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में कोई स्पेशलिस्ट स्पिनर को मौका नहीं दिया गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Aug 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
PAK vs BAN Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pakistan Playing 11 Announced: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए पीसीबी ने सोमवार को पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11 का एलान कर दिया।

पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में हैरान कर देने वाले फैसले लिए गए, जहां किसी भी स्पेशललिस्ट स्पिनर को मौका नहीं मिला, जबकि चार पेसर्स यानी शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्राम शहजाद और मोहम्मद अली को टीम में जगह मिली।

PAK vs BAN Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान

दरअसल, पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में जिन चार पेसर्स को जगह मिली है, उसमें से मोहम्मद अली डेब्यू करने जा रहे हैं। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज जेसन गिलेस्पी के लिए पाकिस्तान के टेस्ट कोच के तौर पर पहला असाइनमेंट है। बता दें कि दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर तक इसी मैदान पर खेला जाना है। सऊद शकील और सलमान अली आगा स्पिन गेंदबाजी की बागडोर संभालेंगे, क्योंकि टीम में कोई प्रमुख स्पिनर नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले पाकिस्‍तान टीम को लगा करारा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ बाहर

पीसीबी ने इस बात का भी एलान कर दिया है कि अब्दुल्ला शफीक और सैम अयूब पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करेंगे, जबकि कप्तान शान मसूद नंबर तीन पर खेलेंगे, जो कि टीम के कप्तान हैं। पूर्व कप्तान बाबर आजम नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आएंगे। उपकप्तान सऊद शकील पांचवें नंबर पर बैटिंग करेंगे, नंबर 6 पर मोहम्मद रिजवान खेलेंगे। सातवें पर सलमान अली आगा खेलेंगे।

तेज गेंदबाज आमिर जमाल को फिटनेस की दिक्कत की वजह से टीम से रिलीज कर दिया गया है, जिसकी वजह से प्लेइंग 11 में बदलाव हुआ। 

PAK vs BAN 1st Test Playing 11: पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11

अब्दुल्ला शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील (उप कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्राम शहजाद, मोहम्मद अली।