Move to Jagran APP

IND vs PAK: भुलाए नहीं भूल पाएंगे Babar Azam यह हार! कोलंबो में पाकिस्तान शर्मसार; नाम जुड़े कई अनचाहे रिकॉर्ड

एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया के हाथों 228 रन से हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान का बैटिंग बुरी तरह से फ्लॉप रहा और पूरी टीम सिर्फ 128 रन बनाकर सिमट गई। वहीं टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी बेहद निराशाजनक रहा। वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Tue, 12 Sep 2023 10:03 AM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2023 10:03 AM (IST)
IND vs PAK: पाकिस्तान को वनडे में भारत के खिलाफ सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कIND vs PAK Babar Azam: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत से भिड़ने से पहले कप्तान बाबर आजम का कहना था कि पाकिस्तान टीम ने पिछले कुछ समय में श्रीलंका में काफी क्रिकेट खेली है। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाफ उनका पलड़ा भारी रहेगा। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान बाबर को खुद अपने इस बयान पर पछतावा हो रहा होगा। क्रिकेट के खेल में हार और जीत चलती रहती है, लेकिन कोलंबो में जो दुर्गति बाबर आजम एंड कंपनी की हुई उसको पड़ोसी मुल्क जल्द से जल्द भूल जाना चाहेगा।

चारों खाने चित पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने पेस अटैक पर बेहद गुरूर था। हालांकि, भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गुरूर इस कदर तोड़ा कि टीम के तेज गेंदबाज अगले कुछ दिन खुद से ही आंख नहीं मिला पाएंगे। बल्लेबाजी में पाकिस्तान को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी पर नाज था, जो भारत के खिलाफ मिलकर कुल 12 रन ही बना सके। टीम इंडिया से मिले 357 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 128 रन बनाकर सिमट गई।

वनडे की दूसरी सबसे बड़ी हार

भारतीय गेंदबाजों के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाजों की एक नहीं चली। पड़ोसी मुल्क ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और देखते ही देखते पूरी टीम 128 पर ढेर हो गई। भारत ने महामुकाबले को 228 रन से अपने नाम किया। पाकिस्तान को वनडे क्रिकेट के इतिहास में रनों के लिहाज से अपनी दूसरी सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी है।

तीसरा न्यूनतम स्कोर

पाकिस्तान की टीम वनडे क्रिकेट में अपने तीसरे न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट हुई। फखर जमान और इमाम उल हक टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे, तो कप्तान बाबर आजम को हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 10 रन के स्कोर पर चलते कर दिया। रिजवान को शार्दुल ठाकुर ने मैदान पर सिर्फ 5 गेंद खेलने का मौका दिया और 2 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद पाकिस्तान ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम सिर्फ 128 रन पर ढेर हो गई।

भारत के खिलाफ मिली सबसे बड़ी हार

पाकिस्तान को वनडे क्रिकेट के इतिहास में भारत के खिलाफ अब तक की अपनी सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा। इससे पहले साल 2008 में पड़ोसी मुल्क को टीम इंडिया के खिलाफ 140 रन से हार झेलनी पड़ी थी। टीम का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर सका और पाकिस्तान का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.