Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं थम रही पाकिस्तान क्रिकेट में रार, 3 कोच के बाद अब मोहम्मद हफीज को लेकर भी मचा बवाल

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी संभाल रहे मोहम्मद हफीज से पाकिस्तान का खेल मंत्रालय खुश नहीं है और उन्होंने हफीज के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने से इनकार किया है। हफीज की देखरेख में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम का हाल न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बेहाल है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 19 Jan 2024 05:43 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद हफीज को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल मचा हुआ है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट में रार थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार 3 कोच के इस्तीफे के बाद टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी संभाल रहे मोहम्मद हफीज को लेकर नया बवाल खड़ा हो गया है। पाकिस्तान के खेल मंत्रालय ने पीसीबी को हफीज को लंबे समय तक पद ना रखने की हिदायत दी है। हफीज को वर्ल्ड कप 2023 में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

हफीज पर मचा बवाल

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, खेल मंत्रालय ने पीसीबी को निर्देश दिए हैं कि मोहम्मद हफीज के कॉन्ट्रैक्ट को ज्यादा लंबा ना किया जाए। पीसीबी के एक सूत्र ने पीटीआई संग बातचीत करते हुए कहा, "हफीज का कॉन्ट्रैक्ट लंबे समय के लिए था, पर बोर्ड को शॉर्ट टर्म कॉन्ट्रैक्ट को ही जारी रखने को कहा गया है, जिसका अंत न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के साथ होगा।" सूत्रों के मुताबिक, हफीज समेत नए कोचिंग स्टाफ को नियुक्ति के समय पर यह दिलासा दिया गया था कि उनका कॉन्ट्रैक्ट लंबा होगा।

खराब प्रदर्शन की वजह से गिरेगी हफीज पर गाज

सूत्र ने बातचीत करते हुए बताया कि हफीज का कॉन्ट्रैक्ट लंबा ना करने की वजह पाकिस्तान टीम का हाल में शर्मनाक प्रदर्शन है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हार का मुंह देखना पड़ा था और टीम एक भी जीत नहीं दर्ज कर सकी थी। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती चार मैच टीम गंवा चुकी है।

यह भी पढ़ें- AUS vs WI: Steve Smith ने बीच मैदान किया ऐसा काम कि हर तरफ हो रही जमकर तारीफ, सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला वीडियो- VIDEO

वर्ल्ड कप के बाद हफीज को मिली थी जिम्मेदारी

वर्ल्ड कप 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद हफीज को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हफीज के साथ कोचिंग स्टाफ में उमर गुल, सईद अजमल, साइमन हेल्मट और एडम होलिओक को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम से जोड़ा गया था। बता दें कि इन सभी की नियुक्ति मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक के इस्तीफे के बाद हुई थी।