Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs ENG: पहले टेस्‍ट के लिए पाकिस्‍तान टीम का एलान, स्पिनर नोमान अली की हुई वापसी

इंग्‍लैंड टीम 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए जल्‍द ही पाकिस्‍तान का दौरा करेगी। सीरीज के पहले टेस्‍ट के लिए मंगलवार को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्‍यीय टीम का एलान किया। पहला टेस्‍ट 7 से 11 अक्टूबर तक मुल्तान में खेला जाएगा। यह सीरीज वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्‍सा है। पाकिस्‍तान ने लेफ्ट आर्म स्पिनर नोमान अली को अपनी टीम में शामिल किया है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:26 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच खेले जाएंगे 3 टेस्‍ट। इमेज- पीसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्‍लैंड टीम 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए जल्‍द ही पाकिस्‍तान का दौरा करेगी। सीरीज के पहले टेस्‍ट के लिए मंगलवार को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्‍यीय टीम का एलान किया।

पहला टेस्‍ट 7 से 11 अक्टूबर तक मुल्तान में खेला जाएगा। यह सीरीज वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्‍सा है। बांग्लादेश से टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है।

नोमान अली की वापसी हुई 

  • पाकिस्‍तान ने लेफ्ट आर्म स्पिनर नोमान अली को अपनी टीम में शामिल किया है।
  • 37 साल के अली ने आखिरी बार 2023 में टेस्ट खेला था।
  • वह चोटिल तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद की जगह लेंगे।
  • उन्होंने पाकिस्तान के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 33.53 की औसत से 47 विकेट लिए हैं।
  • कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अपने आखिरी टेस्ट मैच में अली ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 70 रन देकर 7 विकेट लिए थे।

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम घोषित, बेन स्टोक्स और जैक लीच की हुई वापसी

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) September 24, 2024

इन प्‍लेयर्स को नहीं मिला मौका

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा रहे कामरान गुलाम और मोहम्मद अली को जगह नहीं मिली है। हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा, "व्यस्त घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले हमारे खिलाड़ियों को कुछ जरूरी आराम देना उचित है।"

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान क्रिकेट के और कितने खराब दिन आएंगे? अब सामने आई एक और मुसीबत