Move to Jagran APP

बिना कप्तान के हुआ पाकिस्तानी टीम का एलान, बाबर आजम- शाहीन अफरीदी की वनडे-टी20 टीम से भी छुट्टी

पाकिस्तान को नवंबर और दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे का दौरा करना है। इसके लिए पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी ने टीम का एलान कर दिया है। हालांकि पीसीबी ने टी20 और वनडे टीम का एलान बिना कप्तान के किया है। बाबर आजम ने कुछ दिन पहले वनडे टीम की कप्तानी छौड़ दी थी तब से पाकिस्तान को नए कप्तान की तलाश है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 27 Oct 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम को मिली खुशखबरी, बची है जगह
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है। अब इस टीम को ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है जहां वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इसके लिए पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी ने टीमों का एलान कर दिया है। लेकिन हैरानी की बात है कि सेलेक्टर्स ने न ही वनडे और न ही टी20 टीम के कप्तान का एलान किया है।

सेलेक्टर्स ने बिना कप्तान के दोनों दौरों के लिए टीम चुनी है। हाल ही में बाबर आजम ने वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद पाकिस्तान को अपने नए कप्तान की तलाश है। टेस्ट में ये जिम्मेदारा शान मसूद निभा रहे हैं जिनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने हाल ही में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीती है।

बाबर-अफरीदी टीम में

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद सेलेक्टर्स ने नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और बाबर आजम को बाकी दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया था। हालांकि ये तीनों वनडे और टी20 टीम में बने हुए हैं। इन तीनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में चुना गया है लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर से आराम दिया गाय है।  मोहम्मद रिजवान को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में चुना गया है लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हें वनडे टीम में से आराम दिया गया है। तीनों को अपना नाम टीम में देखकर राहत की सांस आई होगी।

वनडे टीम में आमिर जमाल, अराफत मिन्हास, फैसल अकरम, हसीबुल्लाह, मुहम्मद इरफान खान और सैम अयूब को पहली बार जगह मिली है। वहीं जहांदाद खान और सलमान अंग को पहली बार टी20 टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद हसनैन की भी वनडे टीम में वापसी हुई है।

चेयरमैन करेंगे एलान

पीसीबी ने अपनी मीडिया रिलीज में बताया है कि बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी रविवार को दोपहर 3:30 बजे वनडे और टी 20 टीम के नए कप्तान के नाम का एलान करेंगे। हालांकि, उससे पहले ही पीसीबी ने दोनों दौरों के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया दौरा

4 नवंबर: वनडे, एमसीजी, मेलबर्न

8 नवंबर: वनडे, एडिलेड ओवल, एडिलेड

10 नवंबर: वनडे, पर्थ स्टेडियम, पर्थ

14 नवंबर: टी20, द गब्बा, ब्रिस्बेन

16 नवंबर: टी20, एससीजी, सिडनी

18 नवंबर: टी20, बेलरिव ओवल, होबार्ट

पाकिस्तान का जिम्बाब्वे दौरा

24 नवंबर - वनडे, बुलावायो

26 नवंबर - वनडे, बुलावायो

28 नवंबर - वनडे, बुलावायो

1 दिसंबर - टी20, बुलावायो

3 दिसंबर - टी20, बुलावायो

5 दिसंबर - टी20, बुलावायो