Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वॉर्म अप मैच के पहले दिन नस्लीय विवाद का शिकार हुई पाकिस्तान टीम, शर्मसार हुआ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में है। ऐसे में बुधवार को कैनबरा के मनुका ओवल में वार्म अप मैच के दौरान विवाद खड़ा हो गया। दरअसल बीच मैच टीम को नस्लीय विवाद का सामना करना पड़ा। स्कोरबोर्ड पर पाक की जगह नस्लीय शब्द लिखा गया था जिसे सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया पत्रकार ने देखा और अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
वॉर्म अप मैच के पहले दिन टीम नस्लीय विवाद का शिकार हुई। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pakistan team faced racial comment in Australia: पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में है। ऐसे में बुधवार को कैनबरा के मनुका ओवल में वार्म अप मैच के दौरान विवाद खड़ा हो गया।

वॉर्म- अप मैच में खड़ा हुआ विवाद-

दरअसल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री प्लेइंग इलेवन के बीच वॉर्म अप मैच में स्कोर बोर्ड पर नस्लीय शब्द का प्रयोग किया गया। बीच मैच स्कोर बोर्ड पर पाक की जगह प**आई शब्द का इस्तेमाल किया गया। ऐसे में देखते ही देखते स्कोरकार्ड का स्क्रीनशॉट सोशल बोर्ड पर काफी वायरल हो गया और इसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मांगी माफी-

इस शब्द को सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डैनी सईद ने इसे देखा और और अपने एक्स अकाउंट पर स्क्रीनशॉट शेयर किया। इसके बाद जैसे ही ब्रॉडकास्टिंग टीम को इसकी जानकारी मिली उन्होंने शब्द का बदलाव किया और  बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक पोस्ट शेयर करते हुए सभी से माफी मांगी।

ये भी पढ़ें:- द. अफ्रीका के खिलाफ क्या होगा Team India का गेमप्लान, हेड कोच Rahul Dravid ने चुनौती स्वीकार कर इसे बताया जीत का गुरुमंत्र

क्या कहा ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने- 

हालांकि बाद में पत्रकार ने भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की माफी वाले पोस्ट को शेयर किया। जिसमें कहा गया कि "यह ग्राफिक एक ऑटोमेटिक फीड था, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान टीम के लिए नहीं किया गया था। हमें इसके लिए खेदजनक है और जैसे ही यह गलती सामने आई, हमने इसे सही कर लिया।

— Daany Saeed (@daanysaeed) December 6, 2023

पाक के नाम रहा पहला दिन-

मैच की बात करे तो पाकिस्तान ने पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट गंवाकर 324 रन बनाए। इसके बाद दूसरे दिन मसूद ने अपना दोहरा शतक पूरा किया और नाबाद रहकर 201 रन बनाए। पाकिस्तान ने 391 रन पर 9 विकेट गंवाकर अपनी पहली पारी घोषित की।

ये भी पढ़ें:- WC 2023 में Kohli के 'विराट' कीर्तिमान पर ब्रायन लारा ने दिया बड़ा बयान, 'रन-मशीन' के स्वार्थी होने के आरोप पर कही ये बात