Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान टीम ने खास अंदाज में David Warner को अंतिम बार दी मैदान से विदाई, उस्मान ख्वाजा भी हुए भावुक, बोले- वॉर्नर जैसा कोई नहीं

सिडनी में धरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला। वॉर्नर ने अपने आखिरी टेस्ट की अंतिम पारी में अर्धशतक जड़ा। पाकिस्तान की टीम ने वॉर्नर को गॉड ऑफ ऑनर दिया। इसके साथ वॉर्नर ने एक अंतिम बार फील्ड से विदाई ली। इस बीच उस्मान भी वॉर्नर की विदाई पर भावुक हुए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 06 Jan 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
आखिरी बार मैदान से विदाई लेते हुए डेविड वॉर्नर। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। David Warner final test in Sydney against Pakistan: सिडनी में धरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला। वॉर्नर ने अपने आखिरी टेस्ट की अंतिम पारी में अर्धशतक जड़ा।

वॉर्नर की अंतिम पारी-

वॉर्नर ने 75 गेंदों में 7 चौके लगाकर 57 रन की पारी खेली। वॉर्नर ने अपनी इस पारी से अपने 12 साल लंबे टेस्ट करियर से संन्यास लिया। इस दौरान पाकिस्तान की टीम ने वॉर्नर को गॉड ऑफ ऑनर दिया। इसके साथ वॉर्नर ने एक अंतिम बार फील्ड से विदाई ली। 

क्या बोले उस्मान ख्वाजा-

ऐसे में वॉर्नर को लेकर उस्मान भी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि वॉर्नर का इस तरह से वापस जाना काफी भावुक है। मुझे उनके साथ बल्लेबाजी करने के लिए जाने पर बहुत गर्व है। मैं उन्हें एक एंटरटेनर और कलाकार के रूप में याद रखूंगा।

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: कंगारू गेंदबाजों के सामने धराशायी हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजी, सिडनी में मेहमान टीम को सीरीज में किया क्लीन स्वीप

वॉर्नर की तारीफों के बांधे पुल-

पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजों को खेला और 3-0 से सीरीज जीतने में अहम योगदान दिया उस पर मुझे गर्व है। जब मैं संन्यास लूंगा तो हम दोनों गोल्फ का एक राउंड खेलेंगे। जब आपको डेविड वॉर्नर जैसा खिलाड़ी मिल गया तो आपको हर समय कुछ अविश्वसनीय मिलेगा। 

डेविड वॉर्नक को लेकर बोले कमिंस-

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि डेविड वॉर्नर की जगह लेना काफी मुश्किल होने वाले है। उन्होंने पिछले कई सालों से हर मैच को सही तरह से खेला है। वे एक अलग पर्सनेलिटी हैं। वह पहले मैदान पर जाकर दूसरे खिलाड़ियों के लिए मंच तैयार करते हैं। उनकी जगह लेना बहुत बड़ी बात होगी। ृअगले एक दो दिन तर वह हमारे साथ रहेंगे, जिसका हम पूरी तरह से मजा लेंगे। 

ये भी पढ़ें:- विदाई टेस्‍ट में भावुक हुए David Warner, उस्‍मान ख्‍वाजा को लगाया गले; आखिरी पारी में जलवा बिखेरने से चूके