Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम ने T20I में किया धमाका, वर्ल्‍ड कप की फाइनलिस्‍ट टीम का कर दिया क्‍लीन स्‍वीप

पाकिस्तान महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में 3-0 से हराकर इतिहास रच दिया है। यह पहली बार है जब पाकिस्तान महिला टीम ने किसी टीम को सीरीज के सभी मैचों में बुरी तरह पस्त किया है। पाकिस्तान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज करते हुए 150 रन जड़े और 6 रन से जीत हासिल की।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 05 Sep 2023 11:59 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान महिला टीम ने पहली बार टी20I सीरीज के सभी मैच जीते। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Pakistan Women Team beat SA with 3-0: पाकिस्तान महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में 3-0 से हराकर इतिहास रच दिया है। यह पहली बार है जब पाकिस्तान महिला टीम ने किसी टीम को सीरीज के सभी मैचों में बुरी तरह पस्त किया है। सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच में सोमवार को खेला गया।

पाकिस्तान ने की पहले बल्लेबाजी-

पाकिस्तान टीम Pakistan Women Team ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉस हारने के बाद सिदरा अमीन और बिस्माह मारूफ ने टीम के लिए 39 जड़े। 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर पाकिस्तान ने 150 रन जड़े। पारी को वापस पटरी पर लाने में कप्तान निदा ने अहम योगदान दिया।

बिस्माह ने खेली बेहतरीन पारी-

निदा ने 20 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए। बिस्माह मारूफ और सिदरा अमीन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 41 गेंदों में 49 रन जोड़े। इसी तरह बिस्माह ने निदा Nida Dar के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। 

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी टीम-

तुमी सेखुखुने ने दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहीं, उन्होंने चार ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। /24 के आंकड़े के साथ वापसी की। इसके अलावा नॉनकुलुलेको म्लाबा, नादिन डी क्लर्क और नोंडुमिसो शांगसे ने एक-एक विकेट चटकाए।

पाकिस्तान ने जीता मुकाबला-

150 रन का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम काी शुरुआत अच्छी रही।  टीम की ओर से एस लुस ने 

एल वोल्वार्ड्ट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए सबसे ज्यादा 49 रन जोड़े। कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट Laura Wolvaardt ने अर्धशतक जड़ा और 54 गेंदों में 9 चौके लगाकर 72 रन बनाए।

पाकिस्तान ने जीता मैच-

इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सकीं। पाकिस्तान के लिए सादिया इकबाल और नाशरा संधू ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। साउथ अफ्रीका की टीम ने इस साल महिला टी20 वर्ल्ड कप Women T20 World Cup टीम के फाइल में प्रवेश किया था।