Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब पत्नियों को साथ नहीं ले जा पाएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, PCB कतरने वाला है पर, बोर्ड लेगा बहुत बड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में काफी खराब रहा था। टीम सुपर-8 में भी नहीं जा सकी थी और पहले ही दौरे से बाहर हो गई थी। इसके बाद टीम की जमकर आलोचना हो रही है। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड भी काफी निराश है और इसलिए अब पीसीबी एक बड़ा फैसला लेने वाला है जो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पसंद नहीं आएगा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 24 Jun 2024 09:46 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में पहले ही दौर से बाहर हो गई थी

 पीटीआई,कराची: अमेरिका में टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन के बाद देश के क्रिकेट बोर्ड में बदलाव की तैयारी है और खिलाड़ियों के लिए आचार संहिता बनाने की तैयारी भी की जा रही है, जो टूर्नामेंट के दौरान अपने परिवारों को साथ ले जाने और पैसे लेकर प्रचार कार्यक्रमों में जाने के लिए आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक विश्वसनीय सूत्र ने पुष्टि की है कि अध्यक्ष मोहसिन नकवी कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के प्रदर्शन से नाराज हैं और उन्होंने टीम में व्याप्त अनुशासनहीनता के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें- युवराज सिंह के चेले की हुई टीम इंडिया में एंट्री, जिम्बाब्वे में चमकेगा सितारा, जो काम गुरू ने किया वही काम करेगा ये खिलाड़ी!

अधिकारी हो सकते हैं बाहर

टीम टी-20 विश्व कप में लीग चरण से भी आगे नहीं बढ़ सकी। सूत्र ने कहा, 'आप आशा कर सकते हैं कि पीसीबी भविष्य में वरिष्ठ प्रबंधन स्तर के कुछ अधिकारियों को बाहर कर देगा और खिलाड़ियों के लिए कुछ सख्त नीतियां भी लागू करेगा।' उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को आईसीसी और अन्य प्रमुख प्रतियोगिताओं में अपने परिवारों को साथ ले जाने की अनुमति नहीं देने के बारे में नीतिगत निर्णय भी पीसीबी द्वारा जल्द ही घोषित किए जाने की आशा है।

सूत्र ने कहा, 'इतने सारे खिलाड़ी ना केवल अपनी पत्नियों और बच्चों को विश्व कप के लिए ले गए बल्कि उनके माता-पिता, भाई आदि भी टीम होटल में ठहरे जिससे अध्यक्ष नाखुश हैं।'उन्होंने कहा कि जब इस बारे में पूछताछ की गई कि खिलाड़ियों को अपने परिवार के सभी सदस्यों को दौरे पर ले जाने की अनुमति किसने दी तो पता चला कि इस निर्णय के पीछे बोर्ड के कुछ वरिष्ठ अधिकारी थे।

मांगी रिपोर्ट

सूत्र ने कहा कि पीसीबी प्रमुख ने अब वरिष्ठ प्रबंधन स्तर के सभी अधिकारियों से प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट मांगी है क्योंकि वह अगले वर्ष की शुरुआत में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिए काम की प्रगति से भी नाखुश हैं।

यह भी पढ़ें- AUS vs IND: 'हिटमैन' के सामने थर-थर कांपे खौफनाक गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क, रोहित शर्मा ने कुटाई करके उड़ाए कंगारू गेंदबाज के होश