Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: एमएस धोनी की टीम ने नीरज चोपड़ा को ठोका सलाम, सीएसके ने शेयर किया दिल खुश करने वाला वीडियो

पांच बार आईपीएल जीतने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने नीरज चोपड़ा के पेरिस ओलंपिक में सिल्वर जीतने पर खुशी जाहिर की है। सीएसके ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें नीरज की उपलब्धियों का जिक्र है। इसके साथ ही सीएसके ने नीरज को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी है। नीरज का ये दूसरा ओलंपिक मेडल है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 10 Aug 2024 07:21 PM (IST)
Hero Image
नीरज का कामयाबी पर धोनी की टीम ने कहा शुक्रिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक-2024 में कमाल करते हुए भारत को सिल्वर मेडल दिलाया। इस जेवलिन थ्रोअर से गोल्ड मेडल की उम्मीद थी, लेकिन पाकिस्तान के अरशद नदीम उनसे आगे निकल गए। नीरज फिर भी इतिहास रचने में सफल रहे। नीरज की उपलब्धि पर कई लोगों ने उनकी तारीफ की। महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नीरज को सलाम ठोका है।

नीरज भारत के लिए दो ओलंपिक मेडल जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये काम सुशील कुमार, पीवी सिंधू, मनु भाकर ने किया था। इसके अलावा नीरज आजादी के बाद ट्रैक एंड फील्ड में दो मेडल जीतने वाले भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें- Olympics 2024: विनेश फोगाट के डिस्‍क्‍वालिफाई होने पर भारतीय क्रिकेटर ने बयां किया दर्द, कहा- वाकई दिल टूट गया

सीएसके का शानदार वीडियो

नीरज के सिल्वर जीतने पर पूरे भारत में उनकी तारीफ हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीरज से बात की थी। पांच बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नीरज की महानता को दर्शाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें नीरज भाला फेंकते हैं और फिर जितनी देर तक नीरज का भाला हवा में रहता है इस दौरान बैकग्राउंड में नीरज के अंडर-20 से अब तक के जीत के पल के फोटो चलते हैं। भाला जब गिरता है तो वो सिल्वर मेडल पर गिरता है।

इस वीडियो के साथ सीएसके ने लिखा है, "तब गोल्ड था अब सिल्वर है। निरंतरता अपने आप में मेडल से ज्यादा है। 89.45 मीटर की थ्रो के साथ देश को गर्व करने का मौका देने के लिए शुक्रिया नीरज।"

The consistency means more than the medal itself! 🥳

Thank you for furthering the nation’s pride by 89.45mts, Neeraj! 💛#WhistleForIndia #Paris2024 #Olympics pic.twitter.com/Jj6CMoubmp— Chennai Super Kings (@ChennaiIPL) August 8, 2024

नीरज थे मायूस

पूरे देश को नीरज से गोल्ड की उम्मीद थी। नीरज भी अपने गले में एक और सोने का तमगा देखना चाहते थे। नीरज ने कोशिश भी पूरी की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। गोल्ड मेडल से चूकने के बाद नीरज काफी निराश दिखे थे। उन्होंने कहा था कि जिसकी उम्मीद थी वो नहीं हुआ। नीरज ने बताया था कि वह ग्रोइन एरिया में चोट की समस्या से परेशान हैं और लगातार इसे खींच रहे हैं। और अब वह इसका परमानेंट इलाज करेंगे।

यह भी पढ़ें- Video: विनोद कांबली ने दिया अपनी हेल्थ पर अपडेट, वीडियो शेयर कर फैंस से कहा- भगवान की दया से सब ठीक