Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WTC final: GIll के कैच पर Cummins ने किया Rohit का विरोध, बोले- फैंस के बजाय अंपायर के फैसले का करेंगे समर्थन

Pat Cummins on Gill catch पैट कमिंस ने गिल के कैच पर अपना नजरिया बताया और कहा कि रिचर्ड केटलबोरो दुनिया के बेहतरीन अंपायर हैं। उन्होंने कहा कि वह फैंस से ज्यादा अंपायर के फैसले का समर्थन करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 12 Jun 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
Pat cummins criticise Rohit comment on Shubman gill catch in WTC final 2023 at Oval

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ओवल के मैदान पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में करारी हार देकर इतिहास रचा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया सभी फॉर्मेट आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन गई। मैच में भारत की दूसरी पारी के दौरान एक बात की काफी चर्चा हुई और वह है शुभमन गिल का कैच।

कंमिस ने गिल के कैच पर दिया बयान-

ग्रीन ने जिस तरह से शुभमन का कैच लपका कुछ लोग उसकी काफी तारीफ कर रहे हैं और कुछ लोग इसे गलत करार दे रहे हैं। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने गिल के कैच पर अपना नजरिया और टीवी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो द्वारा लिए गए फैसले के बारे में विस्तार से बात की।

गिल का कैच सही था-

कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक सही कैच था। ग्रीन एक जबरदस्त फील्डर हैं और हम सिर्फ खिलाड़ी हैं। हम मैदान पर थे और हमने इसका फैसला अंपायर पर छोड़ा था। मेरे अनुसार रिचर्ड केटलबोरो दुनिया के बेहतरीन अंपायर हैं और वह क्रिकेट के नियम की किताबें जानते हैं।

फैंस के बजाय अंपायर के फैसले का समर्थन-

कंमिस ने आगे कहा कि उन्होंने (अंपायर) हर तरफ से कैच को देखा है। कप्तान ने कहा कि मैं एक भावुक प्रशंसक, जो 100 मीटर दूर से स्क्रीन को देख रहा है उसकी बजाय अंपायर के फैसले का ज्यादा समर्थन करूंगा। हालांकि भारतीय कप्तान का इस पर ऑस्ट्रेलिया कप्तान से अलग नजरिया था।

रोहित ने किया अंपायर के फैसले का विरोध-

रोहित ने अंपायर द्वारा टेक्नोलॉजी का पूरी तरह से उपयोग न करने की शिकायत की। भारतीय कप्तान ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि थर्ड अंपायर को कैच लेने पर थोड़ा और रीप्ले देखना चाहिए था। मुझे लगता है कि उन्होंने तीन से चार बार देखा होगा। और उन्होंने इसे मान लिया। अंपायर को अधिक कैमरा एंगल दिखाए जाने चाहिए थे।

विश्व स्तरीय इंवेंट में ऐसा देखकर निराश-

अंपायर को गिल के कैच के सिर्फ एक या दो एंग्ल दिखाए गए थे। हमें आईपीएल में अधिक एंगल मिले थे। हमें आईपीएल में 10 अलग-अलग एंगल में मिले हैं। मुझे नहीं पता कि एक विश्व स्तरीय इंवेंट में ऐसा क्यों हो रहा है। इसमें कोई अल्ट्रा-मोशन (बेहद करीब) नहीं देखा गया या फोटो को बड़ा करके नहीं देखा गया, जिससे मैं थोड़ा निराश हुआ।