Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कमिंस की रॉकेट गेंद पर चकमा खा गए पाक बल्लेबाज, फटी की फटी रह गई खिलाड़ी की आंखे, स्टंप्स से उड़खकर कहीं जा गिरी गिल्लियां

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान टीम इन दिनों तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। इस बीच दूसरे दिन के खेल में पाकिस्तान ने स्टंप्स तक 194 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे।पैट कमिंस ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को भी अपनी गेंद पर पवेलियन भेजा। कमिंस की इस गेंद की जमकर तारीफ हो रही है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 04:48 PM (IST)
Hero Image
कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट लिए फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pat Cummins dismissed Babar Azam: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान टीम इन दिनों तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। इस बीच दूसरे दिन के खेल में पाकिस्तान ने स्टंप्स तक 194 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे।

कमिंस ने लिए 3 विकेट-

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने शानदार 3 विकेट चटकाए। पाकिस्तान अब भी ऑस्ट्रेलिया से 124 रन दूर है। ऐसे में पैट कमिंस ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को भी अपनी गेंद पर पवेलियन भेजा। कमिंस की इस गेंद की जमकर तारीफ हो रही है।

कमिंस की कहर बरपाती गेंद-

इस बीच बाबर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन पर पवेलियन लौट गए । ऐसे में पैट कमिंस ने एक शानदार गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। बाबर एक ओवर पहले ही अब्दुल्ला शफीक के आउट होने पर क्रीज पर आए थे। ऐसे में कमिंस ने अगले ही ओवर में अपने कहर बरपाते स्पैल में बल्लेबाज के होश उडा दिए।

ये भी पढ़ें:- पर्थ टेस्ट की हार से पाकिस्तान ने ली बड़ी सीख, बीच मैच स्पाइडरमैन बने Rizwan, विकेटकीपर-बल्लेबाज को भेजा पवेलियन

बाबर लौट पवेलियन-

कमिंस ने लेंथ डिलवरी करते हुए गेंदो को अंदर की तरफ सीम करवाने की कोशिश की। बाबर को लगा की उन्होंने गेंद को ठीक खेला है, लेकिन गेंद बैट और पैड के बीच से निकलकर सीधा स्टंप्स पर जा लगी, जिससे गिल्लियां कहीं जा गिरी। ऐसे में बाबर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।

कमिंस का स्पैल वायरल-

कमिंस की इस गेंद को फैंस बाबर सोशल मीडिया पर चला कर रहे हैं। बाबर भी कमिंस की इस गेंद को समझ नहीं पाए और चकमा खाकर पवेलियन लौट गए। अगर मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 318 रन बनाए। हालांकि पहले मैच के मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।   

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: Pat Cummins ने पाकिस्‍तान टीम को बैकफुट पर धकेला, शफीक-मसूद के अर्धशतकों पर फिरा पानी; ऑस्‍ट्रेलिया ने कसा शिकंजा