Move to Jagran APP

Ashes 2023: क्या अब अंडरआर्म बॉलिंग होगी? इंग्लिश पत्रकार के बेतुके सवाल पर Pat Cummins ने दिया करारा जवाब

Pat Cummins Lords Test Ashes 2023 ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने लॉर्ड्स टेस्ट को जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंग्लिश पत्रकार की बोलती बंद की। दरअसल पत्रकार ने कमिंस से पूछा कि आने वाले मैचों में क्या उनकी टीम अंडरआर्म बॉलिंग भी करती हुई नजर आएगी? जॉनी बेयरस्टो के विकेट को लेकर लॉर्ड्स टेस्ट में जमकर बवाल मचा और इंग्लिश फैन्स ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों संग बदसलूकी की।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 03 Jul 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
Pat Cummins Lords Test Ashes 2023- Pic Credit- Twitter
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलने के बाद इंग्लिश फैन्स और मीडिया बुरी तरह से झल्लाया हुआ है। जॉनी बेयरस्टो के विकेट को लेकर पनपा विवाद काफी तूल पकड़ चुका है। लॉर्ड्स लॉन्ग रूम में इंग्लिश फैन्स ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से बदसलूकी तक की। वहीं, मैच के हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इंग्लिश मीडिया ने पैट कमिंस को नहीं बख्शा। हालांकि, कंगारू कप्तान ने अपने तीखे जवाब से पत्रकार की बोलती बंद कर दी।

कमिंस का करारा जवाब

दरअसल, लॉर्ड्स टेस्ट को जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। कमिंस से पहला सवाल पूछा गया कि क्या वह खेल भावना में विश्वास रखते हैं, जिसका जवाब कंगारू कप्तान ने हां में दिया। इसके बाद रिपोर्टर ने कमिंस से पूछा कि क्या उनकी टीम आने वाले मैचों में अंडरआर्म बॉलिंग या फिर नॉन स्ट्राइक को आउट करने जैसा भी काम करेगी? इसके जवाब में कमिंस ने कहा, "यह निर्भर करता है कि विकेट कितनी सपाट करेगी। शायद यह भी एक ऑप्शन हो सकता है।"

बेयरस्टो के विकेट को लेकर पनपा विवाद

दरअसल, यह सारा विवाद जॉनी बेयरस्टो के अजीबोगरीब तरीके से आउट होने पर हुआ। बेयरस्टो कैमरून ग्रीन की एक बाउंसर को डक करने के लिए नीचे झुके और वह बिना पीछे देखे अपनी क्रीज से आगे निकल आए। बेयरस्टो को क्रीज से बाहर जाता देख एलेक्स कैरी ने फुर्ती के साथ गेंद को स्टंप पर मार दिया और पूरी कंगारू टीम ने जोरदार अपील की, जिसके बाद अंपायर ने बेयरस्टो को आउट करार दे दिया। अंपायर का यह फैसला इंग्लिश फैन्स का बिल्कुल भी रास नहीं आया और उन्होंने मैच के दौरान की ऑस्ट्रेलियाई टीम पर कमेंट पास किए।

ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ हुई बदसलूकी

लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम में इंग्लिश फैन्स ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को नहीं बख्शा। उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर की फैन्स और एमसीसी के कुछ मेंबर्स से काफी तीखी बहस हुई। वहीं, फैन्स ने कंगारू खिलाड़ियों के लिए अपशब्द का भी प्रयोग किया।