Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

David Warner की रिप्लेसमेंट के लिए इस बल्लेबाज से खिलवाड़ नहीं करेंगे Cummins, मिडिल ऑर्डर से नहीं होगा कोई समझौता

पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने 12 साल लंबे करियर को अलविदा कह दिया। अब ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि उस्मान ख्वाजा के साथ पारी का आगाज कौन करेगा। ऐसे में कप्तान कमिंस स्टिव स्मिथ को नंबर 4 पर ही खेलते देखना चाहते हैं।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 07 Jan 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
अब ऑस्ट्रेलिया के सामने ओपनर सेलेक्ट करने को लेकर बड़ा सवाल है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pat Cummins on Steve Smith as opener to replace Warner:  पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने 12 साल लंबे करियर को अलविदा कह दिया।

ऑस्ट्रेलिया के सामने बड़ा सवाल-

अब ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि उस्मान ख्वाजा Usman Khawaja के साथ पारी का आगाज कौन करेगा। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने  कैमरून ग्रीन, मैट रेनशॉ और मार्कस हैरिस बेहतरीन ऑप्शन हैं।

चुनौती के लिए तैयार स्मिथ-

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस स्टीव स्मिथ Steve Smith से पारी की ओपनिंग करवाने के विचार से बिल्कुल भी सहमत नहीं है। स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए कई मैचों में ट्रंप कार्ड साबित हुए हैं। इस बीच लाबुशेन ने कहा कि स्मिथ चुनौती का सामना करने के लिए उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: David Warner की दीवानगी तो देखिए! अंतिम पारी के बाद कंगारू ओपनर बल्लेबाज की मां ने लगाया गले, दोनों हुए भावुक

ओपनिंग के तैयार स्मिथ-

स्मिथ ने कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट उन्हें ओपनर के लिए चुने तो वह इसके लिए तैयार हैं। अब ऐसे में कप्तान कमिंस इस बात से खुश नहीं हैं। एक खेल वेबसाइट से बात करते हुए कमिंस ने कहा कि वह नंबर 4 पर स्मिथ की बल्लेबाजी से काफी खुश हैं।

मिडिल ऑर्डर को नहीं छेड़ना चाहते कमिंस-

ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने वह मिडिल ऑर्डर को खराब नहीं करना चाहते और इसमें स्मिथ का एक अहम रोल है। उन्होंने कहा कि लाबुशेन Marnus Labuschagne नंबर 3, स्मिथ नंबर 4, ट्रेविस हेड नंबर 5 और मिचेल मार्श नंबर 6 पर काफी अच्छा खेल रहे हैं। ऐसे में मैं इन्हें अपनी जगह से अलग नहीं करना चाहता। 

वॉर्नर की जगह लेना मुश्किल-

कमिंस Pat cummins ने कहा कि वॉर्नर की जगह लेना काफी मुश्किल होगा। ऐसे में हमें वॉर्नर की जगह इस बल्लेबाज को देनी होगी, जो रन बनाने की स्थिति में है। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में कुछ चीजें हैं, जो सच रहती हैं। आपको सामने वाली टीम पर दबाव बनाना होता है और स्कोरबोर्ड पर अच्छे रन लगाने होते हैं। 

ये भी पढ़ें:- AUS VS PAK: Virat Kohli के नक्शेकदम पर चल रही पाकिस्तान टीम, कप्तान ने David Warner को दिया खास गिफ्ट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल