Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023 Auction: कैमरून ग्रीन आइपीएल में खेलेंगे या नहीं यह खिलाड़ी करेगा फैसला, पैट कमिंस ने खोला राज

कैमरून ग्रीन के आइपीएल खेलने के सवाल पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा खुलासा किया है। पैट कमिंस का कहना है कि वह चाहेंगे कि कैमरून ग्रीन राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने में अपनी सारी ऊर्जा लगाएं लेकिन वह ग्रीन से आइपीएल में खेलने का मौका नहीं छीनेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 18 Nov 2022 02:42 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आइपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इस बार कई बड़े खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। इनमें केन विलियमसन, ड्वेन ब्रावो जैसे दिग्गज क्रिकेटर शामिल होंगे। ऐसे ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन के आइपीएल में हिस्सा लेने की भी चर्चाएं चल रही है।

कैमरून ग्रीन के आइपीएल खेलने के सवाल पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा खुलासा किया है। पैट कमिंस का कहना है कि वह चाहेंगे कि कैमरून ग्रीन राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने में अपनी सारी ऊर्जा लगाएं, लेकिन वह इस युवा ऑलराउंडर से आइपीएल में खेलने का मौका नहीं छीनेंगे।

वार्नर की अनुपस्थिति में कर सकते हैं ओपनिंग

माना जा रहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के भविष्य में डेविड वार्नर की अनुपस्थिति में पारी की शुरुआत कर सकते हैं। हाल ही में भारत दौरे पर ग्रीन ने प्रभावित किया था। उन्होंने दो धमाकेदार अर्धशतक जड़े थे और 39.22 की औसत से रन बनाया था। अगर ग्रीन अगले महीने होने वाले आइपीएल नीलामी में हिस्सा लेने का फैसला करते हैं तो उनके पावर-हिटिंग और गेंदबाजी के कारण बड़ी बोली लगने की संभावना है।

पैट कमिंस ने आइपीएल से ले लिया नाम वापस

कमिंस ने एसईएन रेडियो के साथ बातचीत में कहा, “हां संभवता आइपीएल नीलामी में ग्रीन का नाम शामिल होगा। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे, मुझे लगता है कि नीलामी में अभी समय है, लेकिन एक कप्तान के रूप में मैं चाहूंगा कि, वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी सारी ऊर्जा बचाएं।

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया के विजी शेड्यूल के चलते पैट कमिंस ने आइपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। ऑस्ट्रेलिया अगले साल टेस्ट क्रिकेट खेलने फरवरी-मार्च में भारत आएगा। उसके बाद 16 जून से 31 जुलाइ तक इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेलेगा। इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित होने एक दिवसीय विश्व कप की तैयारी में जुट जाएगा।

यह भी पढ़ें- Yuvraj Singh ने बताया FIFA WC 2022 में कौन है उनका पंसदीदा फुटबॉल प्लेयर, इस टीम को करते हैं सपोर्ट

यह भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy में लगातार तीन शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी को रिटेन नहीं करके क्या CSK ने कर दी बड़ी गलती