Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत के खिलाफ AUS टीम में होगी इस खूंखार गेंदबाज की वापसी, पहले मैच से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। गुरुवार को सीरीज की शुरुआत से पहले कमिंस ने प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने अपनी टीम से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। कमिंस ने अपनी फिटनेस पर भी अपडेट दिया और सभी मैचों में खेलेने की उम्मीद जताई। हालांकि उन्होने कुछ खिलाड़ियों के टीम से बाहल होने पर भी चर्चा की।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 06:51 PM (IST)
Hero Image
कप्तान पैट कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Pat Cummins Press Conference: विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। ऐसे में बाएं कलाई की चोट से उबरने के बाद कप्तान पैट कमिंस टीम में वापसी कर सकते हैं।

कमिंस की प्रेस कॉन्फ्रेंस-

गुरुवार को सीरीज की शुरुआत से पहले कमिंस ने प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने अपनी टीम से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। कमिंस ने कहा कि हमारे पास अलग-अलग जगहों पर खेलने के लिए कई खिलाड़ी हैं। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मेरी कलाई पूरी तरह से ठीक है। मैं उम्मीद करता हूं कि तीनों मैच खेलूंगा।

स्टॉर्क नहीं होंगे शामिल-

कमिंस ने कहा कि स्टॉर्क अभी नहीं खेलेंगे। हम सभी खिलाड़ियों को खेलने के लिए समय देंगे और विश्व कप पर भी हमारी नजरें हैं। स्टीव स्मिथ भी चोट से उबर गए हैं और फिट हैं। स्मिथ भारत के खिलाफ पहले मैच में खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को सिर पर चोट लगने के बाद लाबुशेन उनकी जगह लाया गया।

लाबुशेन पर बोले कमिंस-

कमिंस ने कहा कि लाबुशेन कमाल के खिलाड़ी हैं। द. अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने काफी अच्छा खेला। ऐसे में लाबुशेन को टीम में  जगह दी जा सकती है। इसके अलावा डेथ ओवरों में एडम जम्पा को जगह मिल सकती है। कमिंस ने कहा कि जम्पा ने केवल रन रेट को बेहतर करने में बल्कि डेथ ओवरों में विकेट चटका सकते हैं।

सभी खिलाड़ियों को देंगे मौका-

कमिंस ने कहा कि हम सभी खिलाड़ियों को मौका देंगे, जिससे खिलाड़ी विश्व कप से पहले थके नहीं। कमिंस ने कहा कि मार्श बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हमने द. अफ्रीका के खिलाफ टी20 की धमाकेदार शुरुआत की। हालांकि वनडे में हम चूक गए।

ये भी पढ़ें:- भारत के खिलाफ सीरीज में इस नए लुक में नजर आएगी कंगारू टीम, क्रिकेटर्स की तस्वीरें देखकर आप भी हार बैठेंगे दिल

भारतीय पिच पर बोले कमिंस-

कमिंस ने कहा कि मुझे साल के किसी भी समय भारतीय पिच हमेशा से एक जैसी लगती हैं। सिर्फ गर्मी का फर्क होता है। मार्च की तुलना में अभी काफी गर्मी है, लेकिन हमने यहां काफी मैच खेले हैं, इसलिए हमें परिस्थितियों की अच्छी जानकारी है।