Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC प्‍लेयर ऑफ द मंथ के विजेताओं के नाम की हुई घोषणा, भारतीय ऑलराउंडर और पैट कमिंस ने जीता खास अवॉर्ड

Pat Cummins Player of The Month Award ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को हाल ही में दिसंबर महीने के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के अवॉर्ड से नवाजा गया है। पैट कमिंस को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 16 Jan 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
ICC Player of The Month Award: पैट कमिंस ने जीता दिसंबर महीने के लिए आईसीसी का खास अवॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pat Cummins Player of The Month Award: ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को हाल ही में दिसंबर महीने के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के अवॉर्ड से नवाजा गया है। पैट कमिंस को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया है।

बता दें कि दिंसबर महीने में पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की सफलता में पैट कमिंस का अहम हाथ रहा। पैट कमिंस के लिए साल 2023 काफी बेमिसाल रहा, जहां पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती और टीम को विश्व कप का खिताब जिताया।

पैट कमिंस ने ही नहीं, बल्कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने भी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता है।

ICC Player of The Month Award: पैट कमिंस ने जीता दिसंबर महीने के लिए आईसीसी का खास अवॉर्ड

दरअसल, पैट कमिंस (Pat Cummins) ने दिसंबर महीने के लिए आईसीसी (ICC) का प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता। पैट कमिंस ये अवॉर्ड जीतने वाले तीसरे कंगारू खिलाड़ी बने। नवंबर महीने में ट्रेविस हेड ने ये पुरस्कार जीता था। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में पैट कमिंस ने कुल 19 विकेट झटके थे।

दूसरे टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में फाइव विकेट हॉल लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाजों की जमकर खबर ली। इस परफॉर्मेंस के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था। वहीं, तीसरे टेस्ट में भी उन्होंने शानदार परफॉर्म किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें:AUS vs WI: ऑस्‍ट्रेलिया-वेस्‍टइंडीज के बीच होगी कड़ी टक्‍कर, पहले टेस्‍ट के लिए दोनों टीमों ने किया अपनी Playing 11 का एलान

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीतने के बाद पैट कमिंस ने कहा कि यह सभी फॉर्मेट में ग्रुप के लिए एक शानदार साल रहा है और चुनौतीपूर्ण पाकिस्तान टीम के खिलाफ एक मजबूत प्रदर्शन के साथ सफलता के साथ 2023 को समाप्त करने का एक अच्छा तरीका था। कुल मिलाकर हम अब तक बहुत खुश हैं और वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड सीरीज की तरफ अब हमारा फोकस है।

Deepti Sharma ने जीता आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड

भारतीय टीम की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने दिसंबर महीने के लिए आईसीसी का प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीत लिया है। इस अवॉर्ड के लिए दीप्ति के अलावा उनकी साथी जेमिमा रोड्रिगस और जिम्बाब्वे के 41 साल की स्पिनर प्रशियस मारंगे को अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया था, लेकिन दीप्ति ने इन दोनों खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए आईसीसी का ये खास अवॉर्ड जीत लिया।

बता दें कि दीप्ति ने घरेलू सीरीज में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज खेली। इंग्लैंड के खिलाफ 347 रन की जीत में दीप्ति ने पहली पारी में 67 रन बनाए थे। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/7 का रहा। उनके शानदार परफॉर्मेंस के दम पर भारत को शानदार जीत दिलाई।