Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Inzamam-ul-Haq का इस्तीफा PCB ने किया मंजूर, जल्द ही नए चीफ सेलेक्टर की होगी घोषणा

इंजमाम ने 30 अक्टूबर को अपनी भूमिका से हटने का निर्णय लिया था जिससे पीसीबी के लिए हितों के टकराव के आरोपों की निष्पक्ष जांच करने का मार्ग प्रशस्त हो गया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा था कि अगर वह दोषी नहीं पाए गए तो वह मुख्य चयनकर्ता के रूप में भूमिका फिर से शुरू करेंगे। साथ पीसीबी जल्द ही नए चीफ सेलेक्टर की घोषणा करेगी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 09 Nov 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
इंजमाम उल हक का इस्तीफा मंजूर। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंजमाम-उल-हक का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इंजमाम ने वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन और हितों के टकराव के आरोपों के चलते चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया था। पीसीबी ने इंजमाम का इस्तीफा स्वीकार करने की पुष्टी की है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

गौरतलब हो कि इंजमाम ने 30 अक्टूबर को अपनी भूमिका से हटने का निर्णय लिया था, जिससे पीसीबी के लिए हितों के टकराव के आरोपों की निष्पक्ष जांच करने का मार्ग प्रशस्त हो गया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा था कि अगर वह दोषी नहीं पाए गए तो वह मुख्य चयनकर्ता के रूप में भूमिका फिर से शुरू करेंगे।

— PCB Media (@TheRealPCBMedia) November 8, 2023

हितों के टकराव की होगी जांच

इन आरोपों की गहनता से जांच करने के उद्देश्य से पीसीबी ने एक पांच सदस्यीय टीम की स्थापना की है। इस जांच समिति को टीम चयन प्रक्रिया में हितों के टकराव के आरोपों की जटिलताओं की जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- ENG vs NED: 'आखिरकार हमने एक...' जीत के बाद बड़ी बात बोल गए जोस बटलर, टीम के खिलाड़ियों के लिए दिया यह बयान

इंजमाम ने 7 अगस्त को राष्ट्रीय पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका संभाली और इस भूमिका में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद, अगले महीने उन्हें जूनियर पुरुष चयन समिति का प्रभार दिया गया था।

वर्ल्ड कप में संघर्ष कर रही पाक टीम

बता दें कि वर्तमान में पाकिस्तान टीम आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्हें 11 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ना है। सेमीफाइनल में पहुंचने के उसे मैच जीतना है, साथ ही अन्य टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- AUS vs AFG: Glenn Maxwell ने तोड़ा 40 साल पुराना रिकॉर्ड, कपिल देव को छोड़ा पीछे