Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: समोसे से सस्‍ते टिकट के बाद अब पाकिस्‍तान में फ्री में देखने को मिलेगा मैच, रिफंड की नौबत आई

बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट का आज तीसरा दिन है। इस बीच पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। PCB ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के बचे हुए दिनों (चौथे और पांचवें) के लिए दर्शकों की फ्री एंट्री की घोषणा की है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 23 Aug 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
रावलपिंडी में खेला जा रहा पहला टेस्‍ट मैच। इमेज- पीसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट का आज तीसरा दिन है।

इस बीच पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के बचे हुए दिनों (चौथे और पांचवें) के लिए दर्शकों की फ्री एंट्री की घोषणा की है। वीकेंड को देखते हुए PCB ने यह फैसला लिया है।

फैंस का होगा रिफंड 

  • पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का मानना है कि वीकेंड के चलते फैमली, स्‍टूडेंट अपने फेवरेट क्रिकेटर्स को सपोर्ट करने आएंगे।
  • इस मुकाबले में अधिक से अधिक दर्शक मौजूद रह सकेंगे। बता दें कि यह 2 मैचों की टेस्‍ट सीरीज ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 साइकिल ​​का हिस्सा है।
  • दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री करने के लिए अपना ऑरिजनल CNIC या B-form लाना आवश्यक है।
  • फ्री एंट्री पॉलिसी PCB गैलरी या प्लेटिनम बॉक्स के लिए खरीदे गए टिकटों पर लागू नहीं होती है।
  • जिन फैंस ने चौथे और 5वें दिन के टिकट खरीद लिए हैं, उन्‍हें रिफंड मिलेगा। ऑनलाइन खरीदे गए टिकट का रिफंड क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर अपने आप हो जाएगा।
  • एक्सप्रेस केंद्रों पर खरीदे गए टिकटों के रिफंड के लिए फैंस को ऑरिजनल टिकट ले जाना जरूरी है।
— PCB Media (@TheRealPCBMedia) August 23, 2024

ये भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान का लाजवाब कैच, बाबर आजम के मुंह के सामने हवा में लपकी गेंद, पूर्व कप्तान ने लगा लिया गले, देखें Video

50 रुपये रखा था प्राइस

इससे पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के समोसे से सस्‍ता टिकट रखा था। PCB ने सबसे सस्ते टिकट की कीमत 15 भारतीय रुपये (50 पाकिस्‍तानी रुपये) रखी थी। बोर्ड ने इस सीरीज के लिए जनरल टिकट की कीमत 50 पाकिस्‍तानी रुपये प्रतिदिन रखी गई है। वहीं फर्स्‍ट क्‍लास टिकट की कीमत डेली 100 पाकिस्‍तानी रुपये, प्रीमियर टिकट का मूल्‍य डेली 200 पाकिस्‍तानी रुपये और VIP टिकट का प्राइस डेली 400 पाकिस्‍तानी रुपये रखा गया था।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्‍तान में समोसे से भी सस्‍ता मिल रहा मैच का टिकट, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जमकर उड़ाई खिल्‍ली