Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PCB ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी को बनाया चयन समिति का प्रमुख

पीसीबी के अनुसार अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम भी समिति का हिस्सा होंगे। जबकि हारून राशिद बोर्ड की प्रबंधन समिति के रूप में काम करेंगे। पीसीबी प्रबंधन समिति का नेतृत्व कर रहे सेठी ने नवगठित समिति पर अपना पूरा भरोसा जताया है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 24 Dec 2022 04:35 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। नजम सेठी के नेतृत्व वाली पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) प्रबंधन समिति ने शनिवार को पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय चयन समिति का अंतरिम प्रमुख नियुक्त किया है। बोर्ड ने एक बयान जारी कर इसकी घोषणा की।

पीसीबी के अनुसार, अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम भी समिति का हिस्सा होंगे। जबकि हारून राशिद बोर्ड की प्रबंधन समिति के रूप में काम करेंगे। पीसीबी प्रबंधन समिति का नेतृत्व कर रहे सेठी ने नवगठित समिति पर अपना पूरा भरोसा जताते हुए कहा, ‘मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि सीमित समय के बावजूद वे साहसिक निर्णय लेंगे जो हमें एक मजबूत और प्रतिस्पर्धी पक्ष तैयार करने में मदद करेंगे।’ न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में।

अफरीदी के अनुभव का फायदा उठाना चाहेगा पाकिस्तान

उन्होंने अफरीदी की प्रशंसा करते हुए कहा, महत्वपूर्ण सफलता के साथ सभी प्रारूपों में उनके 20 वर्षों के अनुभव ने हमेशा युवा प्रतिभा का समर्थन किया है। सेठी ने कहा कि ‘उन्हें विश्वास है कि अफरीदी अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ और योग्य खिलाड़ियों का चयन करने में मदद करेंगे और आगामी श्रृंखला में टीम की सफलता में योगदान देंगे’।

वहीं, अफरीदी ने बोर्ड को धन्यवाद दिया। पूर्व कप्तान ने कहा कि वह जिम्मेदारी निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा, “हमें अपनी जीत की राह पर लौटने की जरूरत है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि मेरिटोक्रेटिक और रणनीतिक चयन निर्णयों के माध्यम से, हम न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन करने और अपने प्रशंसकों के विश्वास को पुनः प्राप्त करने में राष्ट्रीय टीम की मदद करेंगे।’

83 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाक टीम का किया है नेतृत्व

गौरतलब हो कि शाहिद अफरीदी ने 1996 से 2018 तक 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 11,196 रन बनाए और 541 विकेट लिए। अफरीदी ने 83 अंतरराष्ट्रीय मैचों में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी की। उन्होंने 2009 में टी20 विश्व कप का खिताब जीतने में भी राष्ट्रीय टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

न्यूजीलैंड 19 साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया है। यहां न्यूजीलैंड दो टेस्ट और तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। बीते गुरुवार को न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान पहुंची। सोमवार से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- BAN vs IND: दूसरे टेस्ट मैच में खराब फील्डिंग के चलते ट्रोल हुए विराट कोहली, फैंस ने जमकर निकाली भड़ास

यह भी पढ़ें- धोनी को हराने के लिए शाहरुख खान ने चली चाल, CSK के स्टार बल्लेबाज को खरीदा; इतने रुपये की लगाई बोली