Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025 को लेकर PCB का नया फरमान, BCCI से मांगे खास सबूत, जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी होनी है और इसे लेकर अभी से विवाद शुरू हो गए हैं। बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह टीम इंडिया को इस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं भेजेगा। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसे लेकर काफी गुस्से में है और अब उसने बीसीसीआई के सामने एक मांग रख दी है। अगले साल मार्च में होनी है चैंपियंस ट्रॉफी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 15 Jul 2024 05:39 PM (IST)
Hero Image
BCCI चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार नहीं है (PC- Johns X Account0

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जाना है, लेकिन इससे पहले इसे लेकर विवाद होता नजर आ रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साफ कह दिया है कि वह अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेगा। बीसीसीआई ने कहा है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को हायब्रिड मॉडल पर कराए जिस तरह से पिछले साल एशिया कप कराया गया था। लेकिन पाकिस्तान इसके लिए राजी नहीं है और अब उसने एक नई मांग रख दी है।

पिछले साल जो एशिया कप खेला गया था, उसका मेजबान भी पाकिस्तान था लेकिन बीसीसीआई ने कहा था कि भारतीय सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दे रही है। इस बात पर बीसीसीआई अड़ा रहा था और फिर एशिया कप को हायबिड्र मॉडल में कराया गया था जिसमें चार मैच पाकिस्तान में खेले गए थे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में। इस बार बीसीसीआई ने कहा कि भारतीय सरकार पाकिस्तान टीम भेजने के लिए राजी नहीं है।

यह भी पढ़ें- क्या डेविड वॉर्नर Champions Trophy 2025 खेल पाएंगे? चीफ सेलेक्टर ने सुना दिया अपना फैसला

बीसीसीआई दे सबूत

बीसीसीआई इस बार भी टीम को पाकिस्तान न भेजने पर अड़ा है। इस बीच पीसीबी चाहता है कि बीसीसीआई लिखित में सबूत दे कि भारतीय सरकार ने सुरक्षा मानकों की बात कहते हुए अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को भेजने से मना कर दिया। पीसीबी साथ ही चाहता है कि इस मामले को जल्दी सुलझा लिया जाए क्योंकि ये चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल मार्च में खेली जानी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पीसीबी के एक करीबी सूत्र के हवाले से लिखा,"अगर भारतीय सरकार ने इजाजत नहीं दी है तो इसे लिखित में होना चाहिए। ये बीसीसीआई के लिए जरूरी है कि वह इस लेटर को अब आईसीसी को दिखाए। बीसीसीआई के लिए जरूरी है कि वह आईसीसी को अपने कार्यक्रम के बारे में टूर्नामेंट से पांच-छह महीने पहले बता दे, वो भी लिखित में।"

बीसीसीआई ने कही एक ही बात

टीम इंडिया के पाकिस्तान में खेलने की बात जब-जब उठी है तब-तब बीसीसीआई ने कहा है कि भारतीय सरकार इसके लिए राजी नहीं है और टीम के पाकिस्तान में खेलने का फैसला पूरी तरह से भारतीय सरकार पर ही निर्भर है। इस बार भी यही हो रहा है लेकिन इस बार पीसीबी, बीसीसीआई से लिखित में सबूत मांग रहा है। पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया है जिसके मुताबिक टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू हो रहा है। फाइनल मैच नौ मार्च को लाहौर में होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM T20I सीरीज से फैंस को मिले ये बेस्‍ट 5 मोमेंट्स, अभिषेक शर्मा से लेकर रवि बिश्नोई तक; इन स्टार्स ने खूब लूटी महफिल