Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PCB अध्‍यक्ष जका अशरफ ने भारत को बताया 'दुश्‍मन मुल्‍क', इस बयान पर हो रहा भारी बवाल, यहां देखें वीडियो

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सात साल बाद पाकिस्तान की टीम भारत की धरती पर आई। ऐसे में पीसीबी के एक बयान को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने मीडिया से बात करते हुए भारत को दुश्मन मुल्क बताया है जिसके चलते वह जमकर ट्रोल हो रहे हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 29 Sep 2023 12:19 PM (IST)
Hero Image
पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ ने एक विवादित बयान दिया। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Zaka Ashraf represent India as Dushman mulk: 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें लगभग भारत पहुंच चुकी। ऐसे में पाकिस्तान टीम भी क्रिकेट के महाकुंभ के लिए भारत पहुंच चुकी हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए अशरफ-

सात साल बाद भारत आने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भारतीय जमीन पर काफी गर्म जोशी से स्वागत किया गया। टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला वॉर्म अप मैत खेलेगी।  ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ अपने एक बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।

भारत को बताया दुश्मन मुल्क-

दरअसल जका अशरफ पाकिस्तानी खिलाड़ी के नए कॉन्ट्रैक्ट को लेकर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने भारत के लिए "दुश्मन मुल्क" शब्द का इस्तेमाल किया । अशरफ के इस बयान को लेकर हंगामा मच गया है और उनकी जमकर आलोचना की जा रही है।

ये भी पढ़ें:-  "मै खुश होता अगर..." PAK टीम में विवाद पर द. अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज ने दिया मजेदार बयान, वीडियो वायरल

अशरफ का बयान-

वीडियो में अशरफ ने कहा कि "हमने प्यार और स्न्नेह के साथ अपने खिलाड़ियों को यह कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं। पाकिस्तान के इतिहास में कभी भी खिलाड़ियों को इतनी बड़ी रकम नहीं दी गई, जितनी मैंने दी है। मेरा उद्देश्य यह था कि हमारे जितने भी खिलाड़ी हैं उनका मनोबल बढ़ा हुआ होना चाहिए। जब ये मैच के लिए किसी दुश्मन देश या किसी भी जगह खेलने जाए तो इनके अदर उत्साह हो।"

फैंस ने जमकर की आलोचना-

अशरफ के इस बयान को भारत समेत पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस ने भी गलत बताया। पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भारत पहुंचाने पर जोरदार स्वागत से पाकिस्तानी फैंस भी अशरफ पर भड़क गए। एक पाकिस्तानी क्रिकेट फैन ने लिखा कि " पाकिस्तानी खिलाड़ियों के जोरदार स्वागत के बाद पीसीबी अध्यक्ष को भारत को 'दुश्मन मुल्क' कहने के लिए शर्म आनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें:- भारत आने के रास्ते में PAK के लिए ये बड़ी मुसीबत, अगर समय पर नहीं हुआ हल तो क्या होगा World Cup 2023 का हाल?