Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान क्रिकेट के लौटेंगे पुराने दिन! कोच कस्टर्न ने भरी हुंकार, खिलाड़ियों के सामने रखी 3 शर्तें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय बुरे दौर से गुजर रही है। इस टीम के पास एक से एक खिलाड़ी तो हैं लेकिन सफलता नहीं मिल रही है। टीम में गुटबाजी के खबरें भी हैं। इन सभी स्थितियों को दूर करने के लिए और सुधार करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कनेक्शन कैम्प आयोजित किया था जिसमें कोच और खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम के कोच हैं गैरी कर्स्टन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विश्व क्रिकेट में एक समय पाकिस्तान टीम का जलवा हुआ करता था। हालांकि, हाल के समय में पाकिस्तान क्रिकेट बुरे दौर से गुजर रहा है। बाहर तो दूर इस टीम का अपने घर में टेस्ट सीरीज जीतना भी मुश्किल हो रहा है। अब टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान क्रिकेट के पुराने दिन लौटाने के बीड़ा उठाया है और इसके लिए उन्होंने खिलाड़ियों के सामने तीन शर्तें रखी हैं।

पाकिस्तान के पास दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज हुआ करते थे, एक से एक बल्लेबाज थे। वसीम अकरम, वकार यूनिस, शोएब अख्तर, इमरान खान, जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद जैसे महान खिलाड़ी इसी देश से निकले। ये लिस्ट काफी लंबी है, लेकिन मौजूदा समय में पाकिस्तान में इस तरह के खिलाड़ी दिखाई नहीं दे रहे हैं और जो प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं वो अपना 100 परसेंट नहीं दे रहे है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्‍तान क्रिकेट के और कितने खराब दिन आएंगे? अब सामने आई एक और मुसीबत

पाकिस्तान का कनेक्शन कैम्प

पाकिस्तान के बुरे प्रदर्शन की एक वजह टीम में गुटबाजी बताई जा रही है और इसी को दूर करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कनेक्शन कैम्प का आयोजन किया जिसमें कोच के अलावा कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इन सभी ने इस कैम्प में मिलकर बात की और पाकिस्तान क्रिकेट के दिन सुधारने को लेकर रोडमैप तैयार किया। इस दौरान सीमित ओवरों की टीम के कोच कर्स्टन ने खिलाड़ियों के सामने तीन शर्तें रखीं। कर्स्टन ने खिलाड़ियों से, पेशेवर रैवये, स्वाभिमान और एकता की मांग की है।

अहम कदम उठाने जरूरी

कर्स्टन ने कहा कि हर कोई चाहता है कि पाकिस्तान की टीम सफल हो लेकिन इसके लिए कुछ कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम सभी एक सफल टीम चाहते हैं। हम चाहते हैं कि टीम हर चीज में अच्छा करे। इसका कोई कारण नहीं है कि वो ऐसा क्यों न करे। ये काफी टैलेंटेड टीम है। लेकिन आपको सफल होने के लिए कुछ कदम उठाने होते हैं। हमारा ध्यान इसी पर है। हम जानते है कि हमें देश के सिस्टम को बदलने की जरूरत है। टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा है।"

यह भी पढ़ें- Kamran Akmal ने पाकिस्‍तान किकेट बोर्ड को लताड़ा, BCCI की जमकर तारीफ भी की