Move to Jagran APP

PCB का तालिबानी फरमान, बाबर आजम और विराट कोहली का नाम लेने पर खिलाड़ी को थमाया नोटिस

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए जो टीम चुनी है उसमें बाबर आजम का नाम नहीं है। टीम के एक बल्लेबाज ने पीसीबी के बाबर को बाहर करने के फैसले की आलोचना की है और इस कारण खिलाड़ी को बोर्ड ने नोटिस जारी कर दिया है। बोर्ड ने 21 अक्टूबर तक जवाब मांगा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 15 Oct 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
बाबर आजम को पाकिस्तान टीम से बाहर कर दिया गया है
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एक बड़ा फैसला किया है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद बाबर आजम को टीम से बाहर कर दिया गया है। वह दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में आराम करेंगे। बाबर को बाहर करने पर मिल-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं। लेकिन पीसीबी को अपने फैसले की आलोचना बर्दाश्त नहीं है। बाबर के समर्थन में उतरने के कारण बोर्ड ने अपने एक खिलाड़ी को नोटिस थमा दिया है।

बाबर लंबे समय से रन नहीं कर पा रहे थे। उनकी फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय थी। बाबर का बल्ला अपने घर में भी नहीं चल रहा था और टीम को लगातार हार मिली थी। इसी कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG Playing 11: दूसरे टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा पाकिस्तान, Babar Azam के रिप्लेसमेंट का भी हुआ एलान

फखर जमां को मिला नोटिस

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज फखर जमां ने बाबर आजम को टीम से बाहर करने पर सवाल उठाए थे। पीसीबी को ये बर्दाश्त नहीं हुआ और उसने फखर को नोटिस थमा दिया। फखर ने बाबर आजम को बाहर करने के लेकर विराट कोहली का उदाहरण दिया।

फखर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "बाबर आजम को बाहर करने की बात सुनी। विराट कोहली 2020 से 2023 तक जब खराब फॉर्म में थे तब तक भारत ने उन्हें बाहर नहीं किया था। तब उनका औसत 19.33, 28.21 और 26.50 था।"

उन्होंने आगे लिखा, "अगर हम हमारे मुख्य बल्लेबाज को बाहर कर दें जिसे पाकिस्तान का सबसे शानदार बल्लेबाज कहा जाता है। इससे पूरी टीम को एक नेगेटिव मैसेज जाएगा। पेनिक बटन को नजरअंदाज करने का अभी समय था। हमें हमारे मुख्य खिलाड़ियों को सुरक्षित रखना चाहिए न की उन्हें हताश करना चाहिए।"

पीसीबी को आया गुस्सा

फखर की पोस्ट पढ़ने के बाद पीसीबी को गुस्सा आ गया और उसे अपनी आलोचना बर्दाश्त नहीं हुई। बोर्ड ने फखर को कारण बताओ नोटिल जारी कर दिया। बोर्ड के मुताबिक फखर ने खिलाड़ियों की आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बोर्ड ने कहा है कि बल्लेबाज ने उसकी पॉलिसी की आलोचना की है जो नियमों का उल्लंघन है। फखर को 21 अक्तूबर तक जवाब देना है।

यह भी पढ़ें- पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान का PCB पर फूटा गुस्‍सा, Babar Azam से जुड़ा है पूरा मामला