Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कटेगी जेब,T20 World Cup 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद PCB बड़े एक्शन के मूड में!

निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों की जेब कट सकती है। उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का दोबारा रिव्यू किया जा सकता है और उनकी सैलरी भी कट सकती है। पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। उसने अभी तक कनाडा के खिलाफ भी जीत हासिल की है। खिलाड़ियों का मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट नकवी से पहले पीसीबी के चेयरमैन रहे जका अशरफ के समय का है।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 15 Jun 2024 05:33 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 चरण में नहीं जा सकी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। पाकिस्तान की टीम सुपर-8 दौर में भी जगह नहीं बना सकी। उसे पहले ही मैच में अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा जो बड़ा उलटफेर था। इसके बाद भारत ने भी उसके मुंह से जीत छीन ली। नतीजा ये रहा कि पाकिस्तान का सुपर-8 का सफर खत्म हो गया। इसे लेकर पाकिस्तान में बहुत गुस्सा है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कड़े कदम उठा सकता है।

निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों की जेब कट सकती है। उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का दोबारा रिव्यू किया जा सकता है और उनकी सैलरी भी कट सकती है। पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। उसने अभी तक कनाडा के खिलाफ भी जीत हासिल की है। खिलाड़ियों का जो मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट है वो नकवी से पहले पीसीबी के चेयरमैन रहे जका अशरफ के समय का है।

यह भी पढ़ें- 'बाबर आजम ने शाहीन का साथ नहीं दिया', पाकिस्तान हुआ सुपर-8 से बाहर तो शाहिद अफरीदी हुए आग बबूला, कर दिया बड़ा खुलासा

मोहसिन नकवी लेंगे फैसला

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि कुछ अधिकारियों और पूर्व खिलाड़ियों ने पीसीबी के मोहसिन नकवी से कहा है कि खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को रिव्यू किया जाए। सूत्र ने कहा, " अगर चेयरमैन कड़ा फैसला लेते हैं तो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की दोबारा जांच की जा सकती है और खिलाड़ियों की फीस, सैलरी में भी कटौती हो सकती है।"

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में काफी खराब खेल दिखाया था। टी20 वर्ल्ड कप में उनसे काफी उम्मीद थी लेकिन टीम ने फिर निराश किया। सूत्र ने कहा है कि हालांकि अभी कुछ भी तय नहीं है। सूत्र के मुताबिक, "अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं है, लेकिन इस तरह की बातें बोर्ड के अंदर चेयरमैन के साथ की गई हैं।"

बड़ी थी सैलरी

पिछले साल अशरफ ने खिलाड़ियों के वेतन में अच्छा-खासा इजाफा किया था। इसके अलावा आईसीसी से पीसीबी को मिलने वाली रकम का कुछ हिस्सा खिलाड़ियों को देने का एलान किया था। नकवी ने भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले कहा था कि अगर पाकिस्तानी टीम जीतती है तो वह हर खिलाड़ियों को बोनस देंगे। लेकिन पाकिस्तानी टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ट्रेंट बोल्ट ने उठाया बड़ा कदम, संन्यास को लेकर कर दिया एलान