Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में T20 World Cup 2024 के साइड इफैक्ट शुरू, पुराने ढर्रे पर लौटने को तैयार PCB, ले सकता है बड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी खराब रहा था। ये टीम सुपर-8 में जगह नहीं बना पाई थी और पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। इस प्रदर्शन से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी नाराज है और इसी कारण उसने कुछ बड़े फैसले लेने की ठान ली है। इसी को देखते हुए पीसीबी एक बड़ा बदलाव करता दिख सकता है।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 21 Jun 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराश किया था

 पीटीआई, लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी-20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पुरानी चयन समिति व्यवस्था पर लौटेगा क्योंकि कोई मुख्य चयनकर्ता नहीं रखने का प्रयोग बुरी तरह नाकाम रहा।

पाकिस्तान को टी-20 विश्व कप के ग्रुप चरण में अमेरिका और भारत ने हराया, जिससे टीम सुपर आठ में जगह नहीं बना सकी। एक सूत्र ने बताया, 'बोर्ड पुरानी व्यवस्था पर लौट सकता है, जिसमें एक मुख्य चयनकर्ता और दो या तीन चयनकर्ता होते थे। इसमें चयन बैठकों में कप्तान और मुख्य कोच नहीं बैठते थे।'

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान खिलाड़ियों को लेकर फैली अफवाह, PCB ने तय किया आगे का प्लान, उठाएगा ये बड़ा कदम, जानिए क्या है पूरा मामला

रियाज को कुछ नहीं होगा?

टी-20 विश्व कप की टीम चुनने वाली चयन समिति के सदस्य रहे पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज नए मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं। वह उस समय भी मुख्य चयनकर्ता थे, जब बोर्ड ने पुरानी प्रणाली को छोड़कर नई व्यवस्था अपनाई। अब बोर्ड दोबारा पुराना ढर्रे पर लौट सकता है।

हर बार होता है ऐसा

पाकिस्तान क्रिकेट में बीते कुछ सालों से इस तरह के बदलाव की बाहर आना आम बात हो गया है। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। इसके बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट में काफी कुछ बदला था। पूरे कोचिंग स्टाफ को बदल दिया गया था।

बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान और शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। शाहीन से फिर कप्तानी छीन ली गई थी और बाबर को दोबारा कप्तानी सौंपी गई थी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: टीम इंडिया का काल बनेंगे बांग्लादेश के ये खिलाड़ी! रोहित-राहुल को ढूंढ़नी होगी काट