Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PCB Video Controversy: बैकफुट पर आया PCB, Imran Khan को वीडियो में दी जगह; पूर्व क्रिकेटरों ने लगाई थी लताड़

14 अगस्त 2023 को आजादी के मौके पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाक क्रिकेट के सुनहरे इतिहास का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में 1952 में पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत से लेकर अब तक के यादगार लम्हों को फिल्माया गया है। इस वीडियो में इमरान खान को जगह नहीं दी गई थी। इसके बाद वसीम अकरम ने पीसीबी की आलोचना की थी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 17 Aug 2023 11:03 AM (IST)
Hero Image
पीसीबी ने वीडियो में दी इमरान खान को जगह। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारी आलोचनाओं के बाद पाकिस्तान किक्रेट बोर्ड (PCB) आखिरकार बैकफुट पर आ गया। आजादी के मौके पर बने क्रिकेट के इतिहास पर वीडियो में इमरान खान को शामिल कर लिया है। इससे पहले जारी किए गए वीडियो में इमरान को नहीं शामिल किया गया था। पीसीबी ने गुरुवार को एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। साथ ही लिखा कि समय की कमी के कारण महत्वपूर्ण क्लिप को बाहर रखा गया था।

गौरतलब हो कि 14 अगस्त 2023 को आजादी के मौके पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाक क्रिकेट के सुनहरे इतिहास का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में 1952 में पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत से लेकर अब तक के यादगार लम्हों को फिल्माया गया है। 14 अगस्त 2023 को जारी हुए वीडियो में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान को वीडियो में नहीं दिखाया गया था।

आलोचना के बाद PCB ने शामिल किया 

पीसीबी की इस भूल के लिए पूर्व क्रिकटरों और पाक फैंस ने जमकर आलोचना की थी। पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पीसीबी को वीडियो डिलीट करने और माफी मांगने की बात कही थी। भारी आलोचनाओं के बाद पीसीबी ने गुरुवार को वीडियो में सुधार कर दोबारा शेयर किया। साथ ही लिखा कि पीसीबी ने गलती सुधारी और 16 अगस्त, 2023 को पूरा वीडियो जारी किया।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) August 16, 2023

इमरान खान के योगदान को दिया सम्मान

इस नए वीडियो में चार भाग शामिल हैं, जिसमें खान के योगदान पर प्रकाश डाला गया है, जिसमें प्रतिष्ठित ट्रॉफी पकड़ना और फाइनल में उनके महत्वपूर्ण प्रदर्शन के फुटेज शामिल हैं। नए वीडियो में मिस्बाह-उल-हक की टेस्ट गदा जीत, एशियाई खेलों में महिला टीम की जीत और निदा डार की 100 विकेट की उपलब्धि जैसे शानदार पल शामिल किए गए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट में इमरान खान का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इमरान खान ने पाकिस्तान को एकमात्र वनडे वर्ल्ड कप 1992 जिताने में पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान ने पाकिस्तान के लिए 88 टेस्ट में 3807 रन और 175 वनडे मैच में 3709 रन बनाए। वहीं, टेस्ट में 362 विकेट और वनडे में 182 विकेट भी चटकाए हैं।