Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BBL 2023: 5 रन पर गिरे 7 विकेट, तीन बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता; बिग बैश लीग में मजाक बना पर्थ स्कॉर्चर्स का बैटिंग ऑर्डर

बिग बैश लीग के 15वें मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स की भिड़त पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ की टीम ने अपने शुरुआती दो विकेट महज 4 रन के स्कोर पर गंवाए। हालांकि पर्थ स्कॉर्चर्स के बैटिंग ऑर्डर का असली पतन 17वें ओवर से शुरू हुआ। ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान हार्डी 57 रन बनाकर आउट हुए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 26 Dec 2023 07:31 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने अपने 7 विकेट महज 5 रन पर गंवाए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का गेम कहा जाता है। इस फॉर्मेट में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। गेंदबाजों के लिए इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा चैलेंज रनों पर लगाम लगाना होता है। हालांकि, टी-20 में भी गेंदबाज अपना दिन होने पर किसी भी बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त करने का दमखम रखते हैं। ऐसा ही नजारा बिग बैश लीग में देखने को मिला है, जहां गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए सिर्फ 5 रन के अंदर पर्थ स्कॉर्चर्स के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

5 रन पर गिरे सात विकेट

दरअसल, बिग बैश लीग के 15वें मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स की भिड़त पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ की टीम ने अपने शुरुआती दो विकेट महज 4 रन के स्कोर पर गंवाए। हालांकि, इसके बाद टीम की पारी को जोश इंग्लिस और एरोन हार्डी ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। इंग्लिस 64 रन की दमदार पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे।

— KFC Big Bash League (@BBL) December 26, 2023

हालांकि, पर्थ स्कॉर्चर्स के बैटिंग ऑर्डर का असली पतन 17वें ओवर से शुरू हुआ। ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान हार्डी 57 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। टीम ने अपने अगले सात विकेट सिर्फ 5 रन जोड़कर गंवा दिए।

यह भी पढ़ेंIND vs SA: 38 रन की पारी में Virat Kohli ने कर दिया बड़ा कमाल, चकनाचूर Rohit Sharma का बड़ा रिकॉर्ड, खास मामले में बने नंबर वन

हार्डी जब आउट हुए तो टीम के स्कोर बोर्ड पर 157 रन लगे थे और देखते ही देखते 162 रन पर पूरी टीम सिमट गई। टीम के तीन बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे। मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से विल सदरलैंड और टॉम रोजर्स ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए।

दूसरी बार हुआ ऐसा शर्मनाक कारनामा

बिग बैश लीग के इतिहास में महज 5 रन पर सात विकेट गंवाने का शर्मनाक कारनामा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले सिडनी थंडर की टीम ने भी अपने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 5 रन जोड़कर गंवाए थे और पूरी टीम महज 15 रन बनाकर ढेर हो गई थी।

निराशाजनक रहा है मेलबर्न टीम का प्रदर्शन

बिग बैश लीग 2023 में मेलबर्न रेनेगेड्स का प्रदर्शन अब तक बेहद निराशाजनक रहा है। टीम ने अभी तक कुल 4 मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में मेलबर्न की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका है। यानी मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम इस सीजन अब तक एक भी जीत नहीं दर्ज कर सकी है।