Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WC में Team India को Arshdeep Singh को नजरअंदाज करना पड़ सकता है महंगा, पूर्व भारतीय स्पिनर ने दिया बड़ा बयान

भारत ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान किया। ऐसे में टीम के सिलेक्शन को लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर्स अपनी राय दे रहे हैं। भारत के पूर्व स्पिनर पीयूष चावला ने इस भारतीय गेंदबाज को टीम के लिए बाएं हाथ का सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आप्शन बताया हैं लेकिन इन्हें वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 06:15 PM (IST)
Hero Image
भारत के पूर्व स्पिनर पीयूष चावला ने वर्ल्ड कप टीम पर अपनी राय दी। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Arshdeep Singh is best option as left arm fast bowler: भारत ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान किया। ऐसे में टीम के सिलेक्शन को लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर्स अपनी राय दे रहे हैं। अब भारत के पूर्व स्पिनर पीयूष चावला ने इस पर स्टार स्पोर्ट्स से बात की। 

विश्व कप टीम में नहीं मिली अर्शदीप को जगह-

चावला ने कहा कि वनडे विश्व कप में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप टीम Arshdeep Singh के लिए बाएं हाथ के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज आप्शन हैं। अर्शदीप का वनडे विश्व कप टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि विश्व कप टीम के लिए चुने गए गेंदबाजों का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है। अर्शदीप ने भारत के लिए 33 टी20I में 50 विकेट लिए हैं, जबकि तीन वनडे खेलने के बाद एक भी विकेट लेने में असफल रहे।

क्या बोले चावला-

चावला ने कहा कि "अगर हमारे पास बाएं हाथ के गेंदबाज का विकल्प नहीं है, अगर हम पूरी टीम को देखें, तो अर्शदीप सबसे अच्छा आप्शन नजर आते हैं। हालांकि, अगर हम वर्ल्ड कप के लिए चुने गए तीन तेज गेंदबाजों से अर्शदीप की तुलना करते हैं, तो इन तीनों का रिकॉर्ड शानदार है और सभी के पास काफी अनुभव है। भारत ने विश्व कप टीम में तीन तेज गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी को चुना।"

इस कारण अर्शदीप को नहीं मिली जगह-

चावला ने कहा कि आप विश्व कप World Cup टूर्नामेंट में अपने सबसे अनुभवी गेंदबाजों के साथ जाना चाहेंगे। क्योंकि जब दबाव की स्थिति आती है तो उससे निपटना इतना आसान नहीं होता है। इसके चलते ही अर्शदीप को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इन गेंदबाजों तो मिली जगह-

तीन अनुभवी गेंदबाजों को वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है। 2007 में ग्रुप चरण में बाहर होने के बाद से भारत एकदिवसीय विश्व कप में काफी सफल रहा है। भारत एकदिवसीय प्रारूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाया है।