Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi ने रूस में जाकर बताई भारत के T20 WC जीतने की असली कहानी, कहा- अब आखिरी बॉल तक...

पीएम मोदी ने मॉस्को में एक कम्युनिटी प्रोग्राम में हिस्सा लिया और इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए टीम इंडिया के टी20 विश्व कप जीतने का भी जिक्र किया। मोदी ने रूस के साथ सकारात्मक रिश्ते से लेकर वहां के प्रधानमंत्री व्लाहिमीर पुतिन की लीडरशिप की जमकर तारीफ की। बता दें कि भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप 2024 क खिताब जीता था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 09 Jul 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
PM Modi ने भारत के T20 WC 2024 का खिताब जीतने की बताई असली वजह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस वक्त रूस दौरे पर है। जहां रूस के मॉस्को में उत्साह से भरे भारतीय समुदाय को पीएम मोदी ने मंगलवार को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने इस दौरान इवेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men’s T20 World Cup 2024) का खिताब जीतने का जिक्र किया और उन्होंने बॉल में बैठे भारतीय समुदाय के लोग को टी20 विश्व कप जीतने को लेकर भारत की जीत की असली वजह बताई है।

बता दें कि टीम इंडिया ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद टी20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की। फाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को भारत ने 7 रन से मात दी।

PM Modi ने भारत के T20 WC 2024 का खिताब जीतने की बताई असली वजह

दरअसल, पीएम मोदी ने मॉस्को में एक कम्युनिटी प्रोग्राम में हिस्सा लिया और इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए टीम इंडिया के टी20 विश्व कप जीतने का भी जिक्र किया। मोदी ने रूस के साथ सकारात्मक रिश्ते से लेकर वहां के प्रधानमंत्री व्लाहिमीर पुतिन की लीडरशिप की जमकर तारीफ की।

29 जून को भारतीय टीम ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात दी। फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की दरकार थी। ऐसा लग रहा था कि ये मैच भारत के हाथ से फिसल गया है, लेकिन हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने भारत को मैच में दमदार वापसी कराई और ये मैच भारत ने जीत लिया।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का नया घर देखा क्या? शानदार इंटीरियर, खूबसूरत लोकेशन, इतनी है कीमत

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने हाल ही में टी20 विश्व कप में भारत की विक्टरी को सेलिब्रेट किया होगा। विश्व कप जीतने की असली स्टोरी, जीत की जर्नी भी है। आज का युवा और आज का युवा भारत आखिरी गेंद तक और आखिरी पल तक हार नहीं मानता है। विजय उन्हीं के चरण चूमती है, जो हार नहीं मानने को तैयार नहीं होते।

इससे पहले पीएम मोदी ने विश्व चैंपियन भारतीय टीम के घर वापसी के बाद उनके साथ नई दिल्ली में उनके साथ मुलाकात की थी। रोहित एंड कंपनी जब बारबाडोस में आए चक्रवात के बाद घर वापस लौटी थी तो भारतीय टीम सबसे पहले पीएम आवास में पहुंची थी, जहां पीएम मोदी ने क्रिकेटर्स को जीत की बधाई दी और उनके साथ ट्रॉफी संग तस्वीर क्लिक करवाई।

यह भी पढ़ें: Ind Champions vs Aus Champions: डैन क्रिश्चियन ने बल्ले से बिखेरी चमक, युवी-इरफान फिर हुए फ्लॉप; भारत को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम