Move to Jagran APP

IND vs SA: नरेंद्र मोदी से लेकर सौरव गांगुली तक, टीम इंडिया के विश्व विजेता बनने पर लगा बधाइयों का तांता, जानिए किसने क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इसके बाद पूरे देश मे जश्न का माहौल है। हर कोई भारत को बधाई दे रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और युवराज सिंह ने टीम इंडिया को बधाई दी है। सोशल मीडिया पर इस समय टीम इंडिया को जमकर बधाइयां मिल रही हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Sun, 30 Jun 2024 01:14 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 01:14 AM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम ने खिताबी जीत के बाद मिल रही हैं बधाइयां

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने 29 जून को साउथ अफ्रीका को मात देकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ भारत ने 17 साल से चले आ रहे टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दिया और 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के इंतजार को भी समाप्त कर दिया। इस जीत के बाद पूरे भारत में जश्न का माहौल है और हर कोई टीम को बधाई दे रही है। देश के प्रधानमंत्री से लेकर सौरव गांगुली तक ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है।

भारत ने इस मैच में विराट कोहली के 76 रनों के दम पर सात विकेट खोकर 176 रन बनाए। साउथ अफ्रीका ने लड़ाई लड़ी और मैच को आखिरी ओवर तक ले गए लेकिन जीत नहीं सके। साउथ अफ्रीका की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 169 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: Suryakumar Yadav ने फाइनल में बिखेरी अपनी चमक, कपिल देव जैसा किया कारनामा; कैच नहीं, लपका वर्ल्‍ड कप, सदियों तक याद रहेगा

नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

टीम इंडिया की इस जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को बधाई दी। मोदी ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, "टीम इंडिया को इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। आज 140 करोड़ भारतवासी आपके इस प्रदर्शन से गर्व महसूस कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता और हिन्दुस्तान के गली-मोहल्ले में आपने देश वासियों का दिल जीत लिया।"

सौरव गांगुली ने क्या कहा

वहीं भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी टीम को बधाई दी। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने एक्स पर लिखा, "रोहित और उनकी टीम को बधाई। क्या शानदार मैच जीता है। 11 साल बाद वर्ल्ड कप आया है लेकिन जिस तरह का टैलेंट भारत में है, वर्ल्ड कप और आएंगे। बुमराह जादूगर हैं। विराट, अक्षर, हार्दिक और हर किसी ने शानदार काम किया। राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ.. क्या शानदार गर्व के पल हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.