Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs NZ 2nd Test: Prabath Jayasuriya के आगे न्‍यूजीलैंड नतमस्‍तक, 88 रन पर सिमट गई पूरी टीम

SL vs NZ 2nd Test Prabath Jayasuriya श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन है। दिन की शुरुआत में ही प्रभात जयसूर्या ने शिकंजा कसना शुरू किया। प्रभात जयसूर्या के आगे पूरी न्‍यूजीलैंड टीम ने सरेंडर कर दिया। न्‍यूजीलैंड पहली पारी में 88 रन पर सिमट गई।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 28 Sep 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
Prabath Jayasuriya ने चटकाए 6 विकेट। इमेज- श्रीलंका क्रिकेट

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन है। दिन की शुरुआत में ही प्रभात जयसूर्या ने शिकंजा कसना शुरू किया। प्रभात जयसूर्या के आगे पूरी न्‍यूजीलैंड टीम ने सरेंडर कर दिया। न्‍यूजीलैंड पहली पारी में 88 रन पर सिमट गई।

प्रभात जयसूर्या ने झटके 6 विकेट 

प्रभात जयसूर्या ने 18 ओवर में 2.30 की इकॉनमी से 42 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। उन्‍होंने डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल, ग्‍लेन फिलिप्‍स और कप्‍तान टिम साउथी को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा निशान पेइरिस ने 3 और असिथा फर्नांडो ने 1 शिकार किया।

कामिंदु मेंडिस ने बनाए नाबाद 182 रन

मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने पहली पारी 602/5 के स्‍कोर पर घोषित कर दी। कामिंदु मेंडिस 182 रन और कुसल मेंडिस 106 रन बनाकर नाबाद रहे। दिनेश चांडीमल ने 208 गेंदों पर 106 रन बनाए थे। एंजेलो मैथ्‍यूज ने 88 और दिमुथ करुणारत्ने ने 46 रन बनाए थे। कप्‍तान धनंजय डी सिल्वा ने 80 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: SL vs NZ: श्रीलंका के पहाड़ जैसे स्कोर के आगे न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत, गेंदबाजों ने कसी नकेल

न्‍यूजीलैंड के सभी प्‍लेयर रहे फेल

न्‍यूजीलैंड की ओर से मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्‍यादा 29 रन बनाए थे। उनके अलावा डेरिल मिचेल ने 13, रचिन रवींद्र ने 10, डेवोन कॉनवे ने 9 रन, एजाज पटेल ने 8 रन और केन विलियमसन ने 7 रन बनाए। टॉम लाथम और कप्‍तान टिम साउथी ने 2-2 रन बनाए। विलियम ओरूर्के 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: SL vs NZ 2nd Test: Kamindu Mendis ने लगातार दूसरे टेस्‍ट में ठोका शतक, जो रूट का रिकॉर्ड भी तोड़ा