Move to Jagran APP

Praveen Kumar UPCA: यूपी मेंस टीम की चयन समिति के मुखिया हो सकते हैं प्रवीण कुमार, आशीष जैदी की भी एंट्री तय

यूपीसीए की 19वीं सलाना आम सभा ( एजीएम) की बैठक बुधवार को होगी। एजीएम में सीनियर जूनियर और महिला के क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में कई बड़े नाम शामिल किए जा सकते हैं। पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार और आशीष विस्टन जैदी का प्रदेश क सीनियर क्रिकेट कमेटी में एंट्री लगभग तय है। प्रवीण कुमार को चयन समिति का मुखिया बनाया जा सकता है।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 05:51 PM (IST)
Hero Image
प्रवीण कुमार को यूपीसीए में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी। फाइल फोटो
अंकुश शुक्ल, जागरण कानपुर। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसेासिएशन (यूपीसीए) की 19वीं वार्षिक आम सभा (एजीएम) बुधवार को कमला क्लब स्थित मुख्यालय में होगी। एजीएम में सीनियर, जूनियर और महिला के क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में कई बड़े नाम शामिल किए जा सकते हैं। प्रदेश की सीनियर क्रिकेट कमेटी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार और प्रदेश के धमाकेदार तेज गेंदबाज रहे आशीष विस्टन जैदी की एंट्री लगभग तय है।

प्रवीण कुमार कमेटी के मुखिया होंगे। इसके साथ ही गवर्निंग काउंसिल के लिए डीएस चौहान और अब्दुल वहाब के नाम की घोषणा होगी। एक बार फिर बीसीसीआई में यूपीसीए के प्रतिनिधित्व के लिए बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के नाम पर आम सहमति हो गई है जिसकी घोषणा भी एजीएम में की जाएगी। बतौर आजीवन सदस्य राजीव शुक्ला पिछले कई सालों से यह जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

रात में होगा भोज का आयोजन

मंगलवार को यूपीसीए अध्यक्ष निधिपत सिंहानिया की ओर से कमला क्लब में यूपीसीए के सभी सदस्यों को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया गया। सूत्रों के मुताबिक रात्रि भोज में यूपीसीए की एजीएम में होने वाले मुद्दों पर मंथन किया गया और आम सहमति से सभी निर्णय पर लगभग मुहर लग चुकी है।

दैनिक जागरण के पास मौजूद लिस्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश की सीनियर मेंस क्रिकेट कमेटी में चेयरमैन प्रवीण कुमार के अलावा जैदी, आसिफ आलम, मृत्युंजय त्रिपाठी और शिवाकांत के नाम हैं। जूनियर कमेटी में चेयरमैन कपिल पांडेय के अलावा सुरेंद्र चौहान, प्रशांत गुप्ता, बृजेंद्र और नासिर अली के नाम हैं।

इनको भी मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

यूपीसीए की महिल चयन समिति में अर्चना मिश्रा की वापसी के साथ ही अपराजिता, कश्मीर जैन, ममता श्रीवास्तव और शिखा के नाम हैं। प्रदेश की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में पूर्व क्रिकेटर गोपाल शर्मा के साथ असलम अली, रंजीत यादव के नाम पर मुहर लग सकती है। छह महीने पहले बनी एडवाइजरी कमेटी में पूर्व सचिव युद्धवीर सिंह शामिल थे।

अभी क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी सहित सारी चयन समितियों के बीच संयोजक की भूमिका युद्धवीर निभाएंगे। यानी किसी भी खिलाड़ी का चयन उनकी आंखों के सामने से होकर गुजरेगा। टीमों के मैनेजर, सहायक कोच, कोच, स्टाफ सहित सभी नियुक्तियों में उनकी पूरी भूमिका होगी।

यह भी पढे़ं- 'Hardik Pandya क्या चांद से उतर कर आए हैं', पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने क्यों कही मुंबई इंडियंस के कप्तान के लिए यह बात

यह भी पढे़ं- IND vs SL 2nd ODI: पहली ही गेंद पर देखने को मिला मियां मैजिक, मोहम्‍मद सिराज ने जहीर खान के क्‍लब में मारी एंट्री